बूंद-बूंद पानी को तरस रहे लोगों का बाबा आसाराम ने उड़ाया मजाक

national-asaram-wastes-water-on-holi-gatheringनई दिल्ली। संत आसाराम और विवाद का चोली दामन का साथ है। इनके करीब हर कार्यक्रम में कुछ ऐसा होता है जो विवाद पैदा करती हैं। ताजा मामला महाराष्ट्र के नागपुर से है। नागपुर के कस्तूरचंद पार्क में आसाराम बापू ने अपने हजारों भक्तों के साथ होली खेली । सूखे की मार झेल रहे महाराष्ट्र संवेदनहीनता का इससे बड़ा उदाहरण क्या हो सकता है?

सूखे की मार झेल रहे महाराष्ट्र में होली के नाम पर लाखों लीटर पानी की बर्बादी संवेदनहीनता ही है। होली आने में अभी 10 दिन बाकी हैं लेकिन अपने भक्तों पर रंगीन पानी की बौछार की। एक तरफ महाराष्ट्र में जहां सूखा है, लोग बूंद बूंद पानी को तरस रहे हैं ऐसे में हजारों लीटर पानी होली के नाम पर बहाया गया। जिसका विरोध नागपुर की अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने किया। समिति के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे हाथ में लेकर आसाराम बापू के द्वारा होली के नाम पर इस तरह बहाय जा रहे पानी का विरोध किया।

समिति के अध्यक्ष नरेंद्र दभोलकर ने कहा है कि एक व्यक्ति जो खुद को संत कहते हैं उनमें इतनी समझ नहीं है कि जब लाखों लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। इस दौरान कैसे कोई व्यक्ति इतनी पानी की बर्बादी कर सकता है। सबसे बड़ी बात ये है कि नागपुर म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के टैंकरों से पानी ढ़ोया गया।

error: Content is protected !!