दिल्ली में छिपे हो सकते हैं एक दर्जन आतंकी

12-terrorist-may-be-in-delhiनई दिल्ली। गोरखपुर में पकड़े गए हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी व जामा मस्जिद इलाके से भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद होने के बाद भले ही पुलिस दिल्ली को दहलाने की साजिश को धवस्त करने का दावा कर रही है। लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। खुफिया एजेंसियों की सूचना है कि एक दर्जन आतंकी पाकिस्तान से भारत की सीमा में प्रवेश कर चुके हैं। आशंका है कि वे आतंकी दिल्ली में छिपे हो सकते हैं। हालांकि किसी भी आतंकी वारदात को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस सचेत हो गई है। राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है। सघन आबादी वाले क्षेत्र सहित रेलवे व मेट्रो स्टेशन, बस अड्डे, बाजार, राष्ट्रीय स्मारकों और भीड़भाड़ वाले इलाके में पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है। वहीं, बार्डर एरिया में बाहर से राजधानी में आने वाले वाहनों पर खास नजर रखी जा रही है। सभी जगहों पर खुफिया तंत्र को अलर्ट कर दिया गया है। मॉल, बाजार तथा महत्वपूर्ण बिल्डिगों में डाग स्क्वायड, बम निरोधक व खोजी दस्ते को लगाया गया है।

तमाम संदिग्ध जगह तथा लोगों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। पुलिस अधिकारियों की माने तो राजधानी में तबाही फैलाने में आतंकियों का लोकल माड्यूल उनका साथ दे रहा है। नतीजतन इलाके में नए आए लोगों के अलावा किराएदार इत्यादि की जानकारी जुटाई जा रही है।

उधर, घटना के बाद से ही इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट व मेट्रो की भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। सीआइएसएफ अधिकारी ने बताया कि यूं तो एयरपोर्ट पर पूरे वर्ष हाई अलर्ट रहता है। लेकिन जामा मस्जिद इलाके से विस्फोटक तथा हथियारों का जखीरा मिलने के बाद एयरपोर्ट व मेट्रो स्टेशनों पर सर्तकता बढ़ा दी गई है। वहां क्विक रिएक्शन टीम (क्यूआरटी ) की सक्रियता बढ़ा दी गई है।

टर्मिनल के आसपास, पार्किग एरिया सहित सीटी साइड में भी सीआइएसएफ के जवान लगातार संदिग्ध लोग तथा वस्तु पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट पर अंदर जाने वाले यात्रियों की गहन तलाशी ली जा रही है। वहीं, इंटेलिजेंस टीम के जवान चेकइन बैगेज तक नजर बनाए हुए हैं।

error: Content is protected !!