पत्नी ने कहा, मेरा पति सबसे भ्रष्ट आइएएस अफसर

my-husband-is-the-most-corrupt-ias-officer-wifeभोपाल। मध्य प्रदेश के एक चर्चित पूर्व कलेक्टर के भ्रष्ट कारनामों की पोल खुद उनकी पत्नी ने खोल डाली। आइएएस अफसर डॉ. ई रमेश कुमार हाल ही में सागर कलेक्टर पद से हटने के बाद आंध्र प्रदेश में प्रतिनियुक्ति पर तैनात हुए हैं। उनकी पत्‍‌नी कुरंगति सपना कुमार ने मप्र के मुख्य सचिव आर परशुराम को 16 पेज की चिट्ठी भेजकर रमेश की काली कमाई का कच्चा चिट्ठा खोलते हुए कार्रवाई की मांग की है।

सपना का कहना है कि उनके पति ई रमेश सबसे भ्रष्ट आइएएस अफसरों में से एक हैं। उन्होंने अपनी काली कमाई से रीयल एस्टेट, शैक्षणिक संस्थाओं आदि में में निवेश किया है। ई रमेश आंध्र प्रदेश के हैं। 1999 में उन्हें भारतीय प्रशासनिक सेवा में मप्र कॉडर मिला था। सपना का आरोप है कि ई रमेश अपनी काली कमाई को ठिकाने लगाने के लिए ही अंतर्राज्यीय प्रतिनियुक्ति पर गए हैं। हाल ही में उन्होंने विशाखापट्नम में एक प्लाट खरीदा है और इस पर छह करोड़ की लागत से शानदार भवन बनवा रहे हैं।

रमेश ने छतरपुर और सागर में कलेक्टर रहते हुए उद्यानिकी और कृषि महकमे से बुंदेलखंड पैकेज में जमकर कमीशन लिया। शिकायत में घूस लेकर काम करने के कई खुलासे किए गए हैं। आरोप है कि मध्य प्रदेश में काम कर रहे कई ठेकेदारों के माध्यम से रमेश अपनी काली कमाई आंध्र प्रदेश पहुंचाते रहे। उन्होंने अपनी काली कमाई का अधिकांश हिस्सा जगन रेड्डी की पार्टी वाइएसआर कांग्रेस को फंड में दिया है। सपना ने रमेश पर मारपीट करने का भी आरोप लगाया है।

error: Content is protected !!