अधेड़ से शादी के लिए 40 हजार में सौदा

fourty-thousand-rupees-deal-for-marraige-from-old-ageवाराणसी । एक उम्रदराज से नाबालिग लड़की की शादी के नाम पर पिता को चालीस हजार रुपये थमाकर शादी की रस्म कराने की भनक क्षेत्रीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर बरातियों को भगा दिया।

बताते हैं कि पंद्रह वर्षो से काशी रेलवे स्टेशन परिसर में रहने वाला एक परिवार पान की दुकानों पर पान के पत्ते बेचकर जीवनयापन कर रहा है। कुछ दिनों पहले क्षेत्र के दो युवक परिवार के मुखिया के पास पहुंचे और उसकी चौदह वर्ष की बेटी के ब्याह का प्रस्ताव रखा। पिता ने दहेज में देने के लिए पैसे के बाबत मजबूरी बताई तो युवकों ने शादी के बदले उल्टे चालीस हजार रुपये देने की बात कही। शर्त रखी कि शादी जिस युवक से होगी उसकी उम्र लगभग चालीस वर्ष है। यह सुनकर पिता हैरान हो गया फिर कुछ सोचकर उसने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।

शनिवार को भोर में दोनों पक्ष से लोग जुटे और शादी की रस्म पूरी कराने में जुट गए। स्टेशन के बाहर मौजूद आटो चालकों को शक हुआ। धीरे-धीरे बात क्षेत्र में फैल गई और देखते ही देखते दर्जनों लोग वहां जुट गए। मंडप में दुल्हन बन बैठी नाबालिग लड़की व उम्रदराज दूल्हे को देख लोग सारा माजरा समझ गए। शादी रोकने के बाद सबसे पहले रस्में पूरी करवा रहे पंडित की खबर ली। उसके बाद दूल्हे व उसके साथ आए लोगों को पीटना शुरू कर दिया। किसी तरह वे जान बचाकर भाग निकले। क्षेत्रीय लोगों ने नाबालिग के पिता को भी खरी-खोटी सुनाई और पुलिस में शिकायत की धमकी दी।

error: Content is protected !!