गोपीनाथ मुंडे ने कहा- चुनाव में खर्चे 8 करोड़, जो करना हैं कर लें

gopinath mundeनई दिल्ली। बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे का एक बयान उन पर ही भारी पड़ सकता है। गोपीनाथ मुंडे ने एक सभा के दौरान कहा कि उन्होंने चुनाव में 8 करोड़ रुपये खर्च किए। मुंडे ने ये भी कहा कि अगर इस कबूलनामे के चलते उन पर कोई कानूनी कार्रवाई होती है तो उन्हें कोई परवाह नहीं है। वैसे भी अब लोकसभा चुनाव होने में बस कुछ ही महीने बचे हैं। गौरतलब है कि एक सांसद के लिए चुनाव खर्च की सीमा सिर्फ 40 लाख रुपये है।

मुंडे ने गुरुवार को नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में एक सभा में कहा कि पहले चुनाव में मैंने महज कुछ हजार रुपये खर्च किए, लेकिन पिछले चुनाव में 8 करोड़ रुपये खर्च करने पड़े। अब कोई चुनाव आयोग या इनकम टैक्स का अधिकारी यहां है और सुन रहा है तो सुन ले। वैसे भी अब कुछ ही महीने बचे हैं।

मुंडे के बयान के बाद कांग्रेस ने हमला बोल दिया है। कांग्रेस नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने कहा कि मुंडे ने देश के नियम औऱ कानून का उल्लंघन किया है। चुनाव आयोग को कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए। चतुर्वेदी ने कहा कि अपने चुनाव के बाद मुंडे ने अपना अकाउंट जमा किया होगा, जो नियमानुसार हर सांसद को करना होता है। अगर उन्होंने ये आकड़े नहीं बताए थे तो उनके ऊपर आपराधिक कार्रवाई की जानी चाहिए।

वहीं सूचना प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने कहा कि गोपीनाथ मुंडे पर चुनाव को आयोग को संज्ञान लेना होगा। ये चुनाव आयोग को देखना होगा कि कोई उम्मीदवार कितना खर्च करना है। मुंडे 25 लाख की लिमिट को कई बार पार कर चुके हैं। अगर मुंडे जी ने कहा है कि उन्होंने खर्च ज्यादा किया है तो चुनाव आयोग तय करे उसे क्या करना है। (आईबीएन7)

error: Content is protected !!