बिहार: ट्रेन से कटकर 37 लोगों की मौत, डिब्बे में लगाई आग

Trainपटना। बिहार के खगड़िया जिले के समस्तीपुर डिविजन के भमारा रेलवे स्टेशन के पास सोमवार सुबह राज्यरानी एक्सप्रेस से कटकर 37 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 से अधिक घायल हो गए हैं। रेलवे ट्रैक पार करते समय श्रद्धालु ट्रेन की चपेट में आ गए।

सूत्रों ने बताया कि रेल काफी तेजी से आ रही थी और यह स्टेशन ट्रेन का हॉल्ट भी नहीं था। प्रशासन की ओर से मेडिकल वैन को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने ट्रेन की एसी बोगी में आग लगा दी। फिलहाल रेल सेवा ठप है।

रेल सूत्रों के मुताबिक ट्रेन सहरसा से पटना जा रही थी। यह हादसा बदला और धमाहारा घाट के बीच हुआ है। लोगों ने रेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाने के बाद ट्रेन पर पत्थरबाजी की। इस बीच, ड्राइवर और ट्रेन स्टाफ के बीच झड़प हो गई और लोगों ने ड्राइवर को पीटकर बंधक बना लिया।

इधर, रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के मुताबिक स्थानीय प्रशासन की चूक की वजह से ही यह हादसा हुआ है। उन्होंने कहा कि दो ट्रेन साथ में खड़ी थी, लेकिन राज्यरानी एक्सप्रेस 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आ रही थी। उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर कानून व्यवस्था ठीक नहीं है और रोड छोटी है इसलिए राहत कार्य चलाने में देरी हो रही है। हालांकि उन्होंने इस बात को स्वीकारा है कि ट्रेन काफी तेजी से आ रही थी।

वहीं, गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर मरने वालों की आत्मा की शांति के लिए दुआ मांगी है।

गौरतलब है कि स्टेशन के पास देवी कात्यायिनी का मंदिर है। बड़ी मात्रा में श्रद्धालु मां के दर्शन करने के लिए जा रहे थे। आज श्रावण महीने का अंतिम सोमवार भी है। ऐसे में श्रद्धालु मंदिर जल चढ़ाने जा रहे थे तभी यह हादसा हुआ।

error: Content is protected !!