जम्मू में दोहरा आतंकी हमला, ले. कर्नल सहित 15 की मौत

Terroriestजम्मू / नई दिल्ली। गुरुवार सुबह जम्मू में हुए एक दोहरे आतंकवादी हमले के बाद से सांबा में जारी सेना का ऑपरेशन खत्म हो गया है। सुरक्षा बलों की कार्रवाई में तीनों आतंकवादी मारे गए। वहीं इस हमले में एक लेफ्टिनेंट कर्नल सहित 9 जवान शहीद हो गए। इनमें सेना के 4 और पुलिस के 6 जवान हैं। हमले में 2 नागरिकों के भी मारे जाने की खबर है।
केंद्रीय गृह सचिव अनिल गोस्वामी ने बताया कि आतंकियों ने पहले हीरानगर थाने पर और फिर सांबा जिला मुख्यालय के निकट सेना के कैंप पर हमला किया। आतंकी कैंप में घुस गए, जिसके बाद सुरक्षा बलों ने मोर्चा संभाल लिया। लगभग 10 घंटे चले ऑपरेशन के बाद सेना ने तीनों आतंकवादियों को मार गिराया।
इस पूरे घटनाक्रम में एक लेफ्टिनेंट कर्नल परमजीत सिंह सहित 12 लोगों की मौत हुई और तीन आतंकी ढेर हुए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों ने पहले हीरानगर पुलिस स्टेशन पर हमला किया। उसके बाद वे उधर से गुजर रहे एक ट्रक में चढ़ गए। ट्रक से सांबा पहुंचने के बाद उन्होंने सेना के कैंप पर हमला कर दिया। वे गोलीबारी करते हुए कैंप में घुस गए। इस आतंकवादी हमले के बाद जहां देश में पाक प्रधानमंत्री से प्रस्तावित बातचीत टाल देने की मांग होने लगी है, वहीं सरकार की तरफ से साफ किया गया है कि इस हमले का पाकिस्तान से बातचीत पर असर नहीं पड़ने दिया जाएगा। कांग्रेस ने भी कहा है कि जब भी पाकिस्तान के साथ बातचीत की प्रक्रिया आगे बढ़ने लगती है, आतंकवादी तत्व कोई ऐसी वारदात कर देते हैं जिससे यह प्रक्रिया बाधित हो जाए। आतंकवादियों के ऐसे मंसूबे कामयाब नहीं होने देने चाहिए।

error: Content is protected !!