2014 में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी: राहुल

rahul gandhiरामपुर/अलीगढ़। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के रामपुर और अलीगढ़ में रैली को संबोधित करते विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधते हुए दावा किया कि 2014 में केंद्र में कांग्रेस की ही सरकार बनेगी। राहुल ने रामपुर में रैली को संबोधित करते कहा कि यूपीए सरकार ने आपको खाने का अधिकार दिया, आरटीआइ देकर बंद दरवाजे खोले। उन्होंने कहा कि गरीबों के विकास से जीत मिल सकती है। हमने गरीबों का विकास किया है। इसलिए कांग्रेस जीतेगी और लोगों की आगे भी भलाई करेगी।

राहुल ने कहा कि इस बार केंद्र में युवाओं की शक्ति की सरकार होगी। कोई भी दल युवाओं और महिलाओं को राजनीति में पर्याप्त मौका नहीं देते लेकिन हमने ऐसा किया है और आगे भी करते रहेंगे। राहुल ने यूपी सरकार में कद्दावर मंत्री आजम खान पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने फैक्टरियां बंद कर लोगों को नुकसान पहुंचाया। उन्होंने दंगों का जिक्र करते हुए कहा कि यूपी में यूपी में वोट के लिए दंगे कराए गए।

इससे पहले राहुल गांधी ने अलीगढ़ की रैली में समाजवादी पार्टी पर एक तरफ जमकर निशाना साधा, तो दूसरी तरफ अपनी पीठ भी खूब थपथपाई। राहुल ने कहा, ‘अखिलेश यादव ने वादे किए, लेकिन पूरे नहीं किए।’ दूसरी तरफ उन्होंने भूमि अधिग्रहण और भोजन गारंटी बिल के लिए अपनी पार्टी की पीठ थपथपाई।

हैरत की बात ये कि 14 मिनट के चुनावी भाषण में न मोदी का नाम उनकी जुबां पर आया, न भाजपा का। वे किसानों, अल्पसंख्यकों और युवाओं को यह भरोसा दिलाने की कोशिश करते रहे कि सिर्फ कांग्रेस ही उनका भला कर सकती है। राहुल ने कहा, भूमि अधिग्रहण बिल में विपक्ष ने अड़ंगा डालने की कोशिश की, लेकिन उनकी सरकार ने आखिरकार इस बिल को पास कराकर ही दम लिया। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि अलीगढ़ के किसानों को भूमि अधिग्रहण बिल से जितना फायदा होगा, उतना देश में कहीं नहीं होगा। यह बात अलग है कि उन्होंने इसकी वजह नहीं बताई।

राहुल के भाषण के बीच माइक भी गड़बड़ हुआ तो उन्होंने माइक ठीक करने की गुजारिश की। वे बकवास अध्यादेश वाले किस्से का जिक्र करने से भी नहीं चूके। उन्होंने कहा, ‘गुजरात में एक पत्रकार ने मुझसे पूछा कि आपने अध्यादेश वाली बात सही समय पर नहीं कहा। मैंने पूछा कि मैंने सच कहा था या नहीं? पत्रकार ने कहा-हां।’ राहुल ने कहा कि सच बोलने का भी कोई समय होता है?

राहुल गांधी ने कहा, यूपी में बिजली नहीं है लेकिन कंप्यूटर की सरकार चल रही है। हम अधिकार की सरकार लाते हैं। उन्होंने कहा कि यूपी की जनता का एसपी और बीएसपी से कोई भला नहीं होने वाला। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस ही उत्तर प्रदेश में बदलाव ला सकती है।

राहुल ने मुजफ्फरनगर दंगे का जिक्र करते हुए कहा..मैं वहां गया था। हिंदुओं से भी मिला, मुसलमानों से भी मिला। सबका यही कहना था कि हमारे बीच कोई दुश्मनी नहीं है। वोट के लिए नेताओं ने दंगे कराए। आम आदमी तो प्यार से रहना चाहता है। लड़ाई कराई जाती है राजनीतिक फायदे के लिए। यूपी में ऐसी राजनीतिक शक्तियां हैं जो जानती हैं कि लड़ाई न हुई तो वे चुनाव नहीं हीं सकते। इसलिए वे लड़ाई कराते हैं। एक जात को दूसरे जात से लड़ाया जाता है। कांग्रेस जाति और धर्म की राजनीति नहीं करती। हम सब एक होंगे, तभी यूपी आगे बढ़ेगा।

error: Content is protected !!