कैनवस पर उकेरे ख्वाबों के रंग

दिषा के वीकलॉन्ग कार्यक्रम के पांचवे दिन आयोजित पेन्टिंग वर्कषॉप में छाये दिषा के 80 जूनियर आर्टिस्ट
कार्यक्रम का गरिमामय समापन आज, रंगारंग कार्यक्रम में होंगे सभी प्रतियोगिताओं के विजेता पुरस्कृत
z1z2z3जयपुर। कहते हैं कि कला के क्षेत्र में दिल में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो हर इंसान खुद को एक कलाकार के सांचे में ढाल ही लेता है। कला के फलक पर भावनाओं के जरिये रंग भरने का कुछ ऐसा ही नजारा था सोमवार को निर्माण नगर स्थित ‘दिषा’ संस्थान परिसर का। मौका था विषेष बच्चों के लिए आयोजित किये जा रहे वीकलॉन्ग कार्यक्रम के पांचवे दिन आयोजित की गई पेन्टिंग वर्कषॉप का। मुख्य अतिथि वरिष्ठ कलाकार भवानी शंकर शर्मा, लेखक-पत्रकार विनोद भारद्वाज, षिक्षाविद् जगमोहन मथोड़िया, कलाकार सी.एम.शर्मा, भीमसिंह हाड़ा, डॉ. सविता शर्मा और स्वाति कौषल ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम की शुरूआत की। इस अवसर पर दिषा की फाउण्डर पी.एन. कावूरी और निदेषक कविता अपूर्वा वर्मा सहित संस्थान के अधिकारी-कर्मचारी एवं बच्चे मौजूद थे। कार्यषाला में दिषा के 80 बच्चों ने न केवल कैनवस पर चित्र उकेर कर अपनी कला प्रतिभा का परिचय दिया, बल्कि उन्हें कला का प्रषिक्षण देने आए वरिष्ठ चित्रकारों को दांतों तले अंगुली दबाने पर मजबूर कर दिया। वर्कषॉप के दौरान गवर्नमेन्ट वूमन्स पॉलिटेक्निक कॉलेज और एस.एम.एस. स्कूल के विभिन्न छात्र-छात्राओं ने विषेष बच्चों को पेन्टिंग करने में मदद की।
इससे पूर्व सिग्नेचर कैम्पेन के तहत कैनवस लगी दिषा की बस टोंक रोड स्थित एस.एम.एस. स्कूल और निर्माण नगर स्थित चिल्ड्रन्स एकेडमी गई, जहां बच्चों ने हस्ताक्षर किये।
वीकलॉन्ग कार्यक्रम का समापन आज
पिछले पांच दिनों से लगातार जारी वीकलॉन्ग कार्यक्रम का आज समापन होगा। इस अवसर पर दिषा संस्थान में सुबह 10 बजे भव्य समारोह आयोजित किया जाएगा, जिसके मुख्य अतिथि उद्योगपति सुरेष पोद्दार होंगे। विषिष्ट अतिथि निषक्तजन आयोग की चेयरपर्सन रेनू सिंह होंगी। इस दौरान विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम आयोजित होंगे। साथ ही अब तक आयोजित हुई सभी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

कविता अपूर्वा वर्मा
निदेषक, दिषा
मो.: 8233788887
फोन: 0141-2393319, फैक्स: 0141-2391690
ईमेल: [email protected]
www.dishafoundation.org

error: Content is protected !!