ईवीएम मशीनों में गडबडी हुई थी गुजरात में?

evmजयपुर। राजस्थान में बुरी तरह हारने के बाद अब कांग्रेस ने ईवीएम मशीनों की जांच की मांग की है। पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता डॉ. अर्चना शर्मा व सत्येंद्र राघव ने आरोप लगाया कि ईवीएम मशीनों को अहमदाबाद में तैयार किया गया है। उन्हें आशंका है कि उनकी सेटिंग में गड़बड़ी की गई है। इस संबंध में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े प्रतापसिंह खाचरियावास, संजय बापना सहित कई ने प्रदेश कांग्रेस को शिकायत भी की है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इसकी जांच की मांग की है।
कांग्रेस के नेता  सुशील शर्मा कहते हैं कि प्रदेश के विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों द्वारा राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी को ईवीएम मशीनों की प्रोग्रामिंग में गड़बड़ी की आशंका व्यक्त की गई है और ऐसी भी जानकारी प्राप्त हुई है कि ईवीएम मशीनों की प्रोग्रामिंग अहमदाबाद में हुई है, जो गुजरात के मुख्यमंत्री तथा भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी के प्रभाव का क्षेत्र है। इस कारण ईवीएम मशीनों की प्रोग्रामिंग प्रभावित होने की पूरी-पूरी संभावना है।
उन्होंने बताया कि यह भी जानकारी में आया है कि चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित मापदण्डों का उल्लंघन किया गया है। बीएलओ द्वारा मतदाता पर्चियां भाजपा को फायदा देने के लिए थोक में बिना जानकारी किए उस मकान में कितने व्यक्ति निवास करते है और एक ही व्यक्ति को दे दी गई, जबकि व्यक्तिगत रूप से दी जानी चाहिए थी।
उन्होंने कहा कि आजादी से लेकर आज तक जितने भी चुनाव हुए हैं, उनमें हार-जीत का अंतर इतना कभी भी नहीं रहा है, चाहे वो 1977 की जनता पार्टी की लहर हो या 1972 का भारत-पाक युद्ध के बाद हुए चुनावों की बात हो। http://news4rajasthan.com
error: Content is protected !!