शाहपुरा: सीसी रोड़ के घटिया निर्माण पर किया प्रदर्शन

पालिका जेइएन पर दलाली व मिलीभगत का आरोप
मौके पर पहुंचे पालिका अध्यक्ष का किया घेराव
SHAHPURASHAHPURA (1)-मूलचंद पेसवानी- शाहपुरा / नगर पालिका के वार्ड नंबर ८ में नये बस स्टेंड के सामने पूर्व विधायक निवास के बाहर बन रहे सीसी रोड़ के निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग करने तथा जी शिड्युल के अनुसार काम नहीं होने को लेकर पार्षद जमनादेवी मुंंडेतिया की अगुवाई में निर्माण कार्य स्थल पर पालिका के ईओ व जेईएन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने पालिका जेइन पर मिलीभगत करने व दलाली खाने का आरोप भी लगाये। मौके पर पहुंचे पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी को भी प्रदर्शनकारियों के विरोध का सामना करना पड़ा। समझाईश से मामला शांत न होने पर प्रदर्शनकारियों ने जहां जिला प्रशासन को शिकायत करने की धमकी दी वहीं पालिका अध्यक्ष ने कहा कि काम नियमों से हो रहा है, जो करना है करो।
नगर पालिका द्वारा नये बस स्टेड के सामने इसी गत वर्ष ही बने पूर्व विधायक महावीर जीनगर के घर तक भीलवाड़ा रोड़ से सीसी संपर्क सडक़ बनाने का काम शुरू किया गया। आज काम के चलने के दौरान ही क्षेत्र की पार्षद जमनादेवी मुंडेतिया व युवा नेता कमलेश कुमार की अगुवाई में मौहलेवासियों ने पहुंच कर सडक़ निर्माण कार्य में घटिया सामग्री का उपयोग करने व नियमों के अनुसार सडक़ निर्माण नहीं करने की शिकायत उपस्थित ठेकेदार को की। ठेकेदार द्वारा सुनवाई न करने पर मोबाइल पर पालिका के कार्यवाहक ईओ व जेइएन मुकेश कुमार शर्मा को शिकायत की। एक घंटे के प्रदर्शन के बाद ईओ शर्मा मौके पर पहुंचे।
पार्षद ने जेइएन से पूंछा की, उनके वार्ड में बन रही यह सीसी रोड़ क्या उनकी अभिशंसा पर है। उनकी अभिशंसा वाली रोड़ अब तक क्यो नहीं बनी है, का प्रत्युत्तर जेइन नहीं दे पाये। जेइन ने उपस्थित लोगों को कहा कि पालिका ने १८ जुलाई को इस सडक़ की निविदा जारी की थी। निविदा शर्ताे व जी शिड्युल से काम हो रहा है। फिर भी कोई शिकायत है तो जांच करवाने के बाद भी भुगतान किया जायेगा। जेइन के उत्तर से प्रदर्शनकारी शांत नहीं हुए। बाद में मौके पर पहुंचे पालिका अध्यक्ष रघुनंदन सोनी को भी विरोध का सामना करना पड़ा। पालिका अध्यक्ष ने प्रदर्शनकारियों को समझाया कि सरकारी कामकाज में दखलदांजी ठीक नहीं है। सीसी रोड़ का काम नियमों से हो रहा है। पार्षद ने जिस सडक़ की अभिशंसा की है वो डामर की बननी है। उसकी निविदा पहले जारी की पर कोई ठेकेदार आया नहीं। अब दोबारा जारी की जायेगी। उन्होंने पार्षद पर भी मोहल्लेवासियों को भ्रमित करने का आरोप लगाया। इस मामले को लेकर पार्षद व पालिका अध्यक्ष के मध्य कहासुनी भी हुई।
बाद में प्रदर्शनकारियों के विरोध व शिकायत के बाद भी काम को पालिका ने जारी रखा। प्रदर्शनकारियों ने गुरूवार को मामले की शिकायत जिला कलेक्टर को करने की घोषणा की। आज प्रदर्शन के दौरान कमलेश कुमार, दिनेश टेपन, सुरेश खटीक, विमला देवी, मंजूदेवी, नाथूलाल कोली, लालाराम, महावीर बलाई आदि मौजूद थे।
इनका कहना है कि 
काम नियमों से हो रहा है-जेइन
पूर्व विधायक महावीर जीनगर के घर के बाहर सीसी रोड़ निर्माण का कार्य जी शिड्युल से कराया जा रहा है। काम की कुल लागत २.२५ लाख रू की है। नियमों के तहत काम की सेंपलिंग नहीं ली जाती है। अब क्षेत्र के लोगों ने शिकायत की है तो आज ही उनकी मौजूदगी में निर्माण विभाग के नियमों के तहत एक क्यूबेक सेंपल लिया गया है। निर्माण विभाग की प्रयोगशाला से इसका परीक्षण कराने के बाद ही भुगतान किया जायेगा।
मुकेश कुमार शर्मा
कार्यवाहक ईओ व जेईएन
जेइएन की ही मिलीभगत है
पालिका अध्यक्ष व प्रशासन मेरे पार्षद के अधिकारो का हनन कर घटिया निर्माण कार्य वार्ड में करा रहा है, शिकायत को अनदेखा कर ठेकेदार को लाभ पहुंचाया जा रहा है। पालिका के जेईएन की इसमें मिलीभगती है। गुरूवार को मामले की शिकायत जिला कलेक्टर को करके निर्माण विभाग से इसकी गुणवत्ता की जांच की मांग की जायेगी। वर्तमान में बन रही सडक़ से बस्ती में पानी भरा रहेगा तथा इसका ढलान भी बस्ती की ओर कर रखा है।
जमनादेवी मुंडेतिया, पार्षद 
error: Content is protected !!