राजनगर में खुले उपनगरीय चिकित्सालय : किरण

kiranजयपुर। भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं विधायक किरण माहेश्वरी ने राजनगर परिक्षेत्र मे उपनगरीय चिकित्सालय खोलने की मांग की। किरण नें तारांकित प्रश्न के माध्यम से राज्य सरकार का ध्यान इस मांग के प्रति आकृष्ट किया। राज्य सरकार नें माना कि राजनगर के पुराने चिकित्सालय भवन में उपनगरीय चिकित्सालय के आवश्यक सभी भौतिक सुविधाऐं उपलब्ध है। उपनगरीय चिकित्सालय की स्थापना स्थानीय जनता की मांग एवं गुणावगुण के आधार पर की जाती है। किरण नें कहा कि राजनगर में उपनगरीय चिकित्सालय खुलने से जिला चिकित्सालय पर भार कम होगा एवं स्थानीय जनता को राहत मिलेगी।

खेल सुविधाओं का विकास- किरण नें अतारांकित प्रश्न के माध्यम से राजसमन्द में तैराकी एवं जल क्रिड़ा सहित विविध खेल सुविधाओं के विकास की मांग की। राज्य सरकार नें बताया कि विगत 5 वर्षों में 25 पंचायतों मे खेल मैदान विकसित किए गए। जे.के. राजकीय स्टेडियम पर लघु तरण ताल विकसित किया गया।

बिखरी जनजाति क्षेत्र में विकास कार्य- किरण नें अतारांकित प्रश्न के माध्यम से राजसमन्द जिले के बिखरी जनजाति क्षेत्र में विकास कार्यों को गति देने की मांग की। शिक्षा प्रोत्साहन, सम्पर्क सड़क निर्माण, कौशल विकास, पेयजल एवं स्वरोजगार कार्यों को प्राथमिकता देने एवं आंवटित बजट का पूरा उपयोग – सुनिश्चित किया जाए।

error: Content is protected !!