फरार कैदी कंवरराम पकड़ा गया

aबाड़मेर / विगत शनिवार को दिन दहाड़े पेशी पर लाये फरार हुआ हत्या के आरोपी कैदी कंवरराम को पुलिस ने पकड़ लिया। पिछले दो सप्ताह से इस कैदी कि तलाश में जुटी बाड़मेर कि पुलिस को बड़ी राहत। मिली पुलिस सूत्रो  ने बताया कि गत शनिवार को पेशी पर फास्ट ट्रेक न्यायलय पर लाते वक्त हत्या के आरोपी कैदी कंवरराम को उसके साथियो ने पुलिस से छुड़ा फरार करा दिया था। तब से बाड़मेर पुलिस उसे दल बना  जगह तलाश राजहि थी। बाड़मेर सिटी कोतवाली थानाअधिकारी कैलाश चन्द्र मीणा के नेतृत्व में एक दल ने जोधपुर के वीर तेजा होस्टल में छपा मार कर कंवराराम को सोमववार अलसुबह गिरफ्तार कर लिया। सूत्रानुसार कंवरराम जात पर मिठड़ा गाँव में हत्या का आरोप लगा था जिसके बाद से वो जैल में था। उसके साथियो ने उसे षड़यंत्र रच पुलिस से छुड़ा कर भगा दिया था। कंवरराम कि गिरफ़्तारी से बाड़मेर पुलिस ने राहत कि सांस ली हें
निशुल्क चिकित्सा और जन चेतना शिविर का आयोजन
aaDSCN5586बाड़मेर जिला मुख्यालय पर स्थित कच्ची बस्ती मोहनजी का क्रेसर के समीप नगर परिषद् बाड़मेर के तत्वाधान में श्री कृष्णा संस्था के सहयोग से एक दिवसीय निशुल्क चिकित्सा शिविर और जन चेतना शिविर का आयोजन डॉ खुशवंत खत्री के मुख्य आतिथ्य ,प्रतिपक्ष नेता सुरेश मोदी कि अध्यक्षता और पार्षद दमाराम माली के विशिष्ठ आतिथ्य में किया गया। शिविर के उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए डॉ खुशवंत खत्री ने कहा कि लोगो को बदलते मौसम में सावधानिया बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सावधानी रखने मात्र से हैम कई प्रकार कि मौसमी बीमारियो से निजात पा सकते हें। उन्होंने कहाकि लोगो को साफ सफाई और स्वच्छता का विशेष ध्यान रखना चाहिए। ठंडी हवा से बचने के साथ गर्म कपडे निरंतर पहने रखे। खान पान का पूरा ध्यान रखे। बासी खाना ना खाये। इस अवसर पर प्रतिपक्ष नेता सुरेश मोदी ने कहा कि नगर परिषद् के माध्यम से राज्य सरकार जन कल्याणकारी योजनाए संचालिओट कि जा रही हें मगर लोगो को जानकारी के आभाव में इसका लाभ नहीं मिल पा रहा। उन्होंने परिषद् द्वारा संचालित योजनाओ कि जानकारी देने के साथ निशुल्क शिविर को सार्थक बताते हुए लोगो को इसका लाभ लेना का आह्वान किया। पार्षद दमाराम माली ने कहा कि चिकित्सा शिविर का मुख्य उद्देश्य कच्ची बस्तियों में बीमारियो कि रोकथाम करना। उन्होंने कहा कि आम लोगो को इसका फायदा उठाना चाहिए। माली ने कहा कि राज्य सरकार गरीब परिवारो के कल्याणार्थ कटिबद्ध हें। इस अवसर पर संस्था निदेशक चन्दन सिंह भाटी ने भी योजनाओ कि जानकारी के साथ गरीब लोगो कि मदद के लिए हमेशा तत्पर रहने कि बात कही। शिविर प्रभारी रमेश सिंह इंदा ने भी जानकारी उपलब्ध कराई। शिविर में विकर्म सिंह कोटड़ा ने अपनी सेवाए दी ,मरीजो के स्वास्थ्य कि जांच कर उन्हें निशुल्क दवाईया दी।
जैसलमेर सरहद पार कर पाकिस्तान भागा अज्ञात व्यक्ति
जैसलमेर /  एक फ़िल्मी घटनाक्रम में जैसलमेर जिले कि पाकिस्तान से सटी बबलियां सीमा चौकी से एक अज्ञात व्यक्ति सीमा चौकी पार कर सरहद पार पाकिस्तान चला गया। जब तलाक सीमा सुरक्षा बल को भनक लगती काफी  चुकी थी। जानकारी के अनुसार जैसलमेर जिले कि सबसे महत्वपूर्ण सीमा सुरक्षा चौकी बबलियां जहा सीमा सुरक्षा बल के जवान राउंड दा  क्लॉक मुस्तैद रहते हें से एक अज्ञात युवक ने अंतराष्ट्रीय तारबंदी के नीचे मिटटी खोद निचे से निकल सरहद पार कर पाकिस्तान चला गया। सुरक्षा बल को भनक तक नहीं लगी जब लगी तब तलाक बहुत  चुकी थी।  खुर्रा चेकिंग के दौरान सरहद पर खाई खुदी देख सुरक्षा बल के जवानो को माजरा समझ में आया। जवानो ने उच्च अधिकारियो को घटना कि जानकारी दी। बल के अधिकारी मौके पात्र पहुँच घटना कि जानकारी जुटा रहे हें। आखिरकार कौन था संदिग्ध व्यक्ति जो पाकिस्तान भागा।

chandan singh bhati
error: Content is protected !!