बडी मात्रा में अवैध शराब सहित दो गिरफतार

badmer thumbबाड़मेर / जिले के विभिन थाना क्षेत्रो में शराब मफिययो के खिलाफ कार्यवाही को अंजाम देकर पुलिस ने बड़ी मात्र में अवैध शराब। पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा के अनुसार शंकरसिंह स.उ.नि. पुलिस थाना बालोतरा मय पुलिस पार्टी द्वारा मुखबीर की र्इत्तला पर जसोल फांटा के पास मुलजिम खेताराम पुत्र दोलाराम जाट निवासी मण्डावला को दस्तयाब कर उसके कब्जा से अवैध व बिना लार्इसेन्स की 36 पव्वे देषी शराब बरामद कर मुलजिम के विरूद्व पुलिस थाना बालोतरा पर प्रकरण संख्या 9314 धारा 1954, 1457 आबकारी अधिनियम में दर्ज करने में सफलता प्राप्त की गर्इ।
इसी तरह नरपतसिंह स.उ.नि. पुलिस थाना ग्रामीण मय पुलिस पार्टी द्वारा मुखबीर की र्इत्तला पर मोजा दांता में मुलजिम कोजराजसिंह पुत्र गेनसिंह राजपूत नि. सुरा जागीर को दस्तयाब कर उसके कब्जा से अवैध व बिना लार्इसेन्स की 16 बोतल बीयरब बरामद कर मुलजिम के विरूद्व पुलिस थाना ग्रामीण बाड़मेर पर प्रकरण संख्या 3014 धारा 1954 आबकारी अधिनियम में दर्ज करने में सफलता प्राप्त की गर्इ।

जुआ गुब्बा करते एक गिरफतार
बाड़मेर / पदमसिंह स.उ.नि. पुलिस थाना बालेातरा मय पुलिस पार्टी द्वारा कस्बा बालोतरा में सार्वजनिक स्थान पर मुलजिम जितु पुत्र संतोष दर्जी नि. रेगरपुरा बालोतरा को अंक लगाकर गुब्बा खार्इ वाली करते हुए को दस्तयाब कर उसके कब्जा से अंक लगी पर्चिया व 240 रूपये जुआ राषी बरामद कर मुलजिम के विरूद्व पुलिस थाना बालोतरा पर प्रकरण संख्या 9214 धारा जुआ अधिनियम में दर्ज करने में सफलता प्राप्त की गर्इ।

ध्वनि प्रदुषण करते पाये जाने पर कार्यवाही
बाड़मेर / चेनाराम हैड कानि. पुलिस थाना ग्रामीण बाड़मेर मय पुलिस पार्टी केन्द्रीय विदयालय जालीपा व आर्मी अस्पताल के पास मुलजिम स्वरूपाराम पुत्र मघाराम राणा राजपूत नि. कुण्डा को टेम्पो में तेज आवाज में टेप बजाकर ध्वनि प्रदुषण करते पाये जाने पर दस्तयाब कर मुलजिम के विरूद्व प्रकरण संख्या 3114 धारा 46 आर.एन.सी. एक्ट में दर्ज करने में सफलता प्राप्त की गर्इ।

नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म
बाड़मेर / सरहदी जिले बाड़मेर के धोरीमना थाना क्षेत्र में एक मासूम बालिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म का सनसनीखेज मामला [राकेश में आया। पुलिस सूत्रानुसार धोरीमना क्षेत्र के बारसँ गांव में गांव के ही चार युवको ने एक नाबालिग बालिका को बहला फुसलाकर अपने साथ ले गए तथा बलात्कार किया। इस घटना के बाद पीड़िता के पिटा प्रार्थी ने पुलिस थाना गुड़ामालानी पर मुकदमा दर्ज कराया कि मुलजिम रमेषकुमार पुत्र हरूराम विष्नोर्इ नि. बारासण वगेरा 3 द्वारा मुस्तगीस की पुत्री को बहला फुसलाकर साथ ले जाकर दुष्कर्म करना वगैरा पर मुकदमा नम्बर 3814 धारा 376(2)जी भादसं व पोक्सो एक्ट में दर्ज किया जाकर अनुसंधान किया जा रहा है।

माँ कि हत्या कर जलाने का आरोप
बाड़मेर / जिले सरहदी थाना क्षेत्र के में एक वृद्धा कि हत्या कर जला देने का आरोप मृतका के पुत्र ने लगते हुए रामसर थाना में मुक़दमा दर्ज कराया। हें पोलिस सूत्रानुसार श्यामाराम पुत्र गोकलाराम राणा राजपूत नि. कुण्डा ने न्यायालय से इस्तगासा के द्वारा पुलिस थाना रामसर पर मुकदमा दर्ज कराया कि मुलजिम गजा पुत्र जुगता राणा राजपूत नि. नोपाटिया वगेरा 3 द्वारा षडयंत्र पूर्वक परिवादी की माता रूपोदेवी उम्र 70 वर्ष को मारकर अनितम संस्कार करना वगैरा पर मुकदमा नम्बर 1214 धारा 302, 201, 120बी भादसं में दर्ज किया जाकर अनुसंधान किया जा रहा है।

महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास
बाड़मेर / जिले के धोरीमना थाना क्षेत्र के बाछड़ाउ गांव में एक महिला द्वारा गाँव के युवक पर रात्रि के घर में घूसकलर दुष्कर्म करने के प्रयास का मामला दर्ज कराया हें। पुलिस सूत्रानुसार प्रार्थीया ने पुलिस थाना धोरीमना पर मुकदमा दर्ज कराया कि मुलजिम सताराम पुत्र टीकमाराम जाट नि. बाछडाड द्वारा रात्रि के समय मुस्तगीसा के घर में प्रवेष कर बलात्कार का प्रयास करना वगैरा पर मुकदमा नम्बर 5514 धारा 457, 376511 भादसं में दर्ज किया जाकर अनुसंधान किया जा रहा है।

जबरन विवाह कि नियत से युवती पर जानलेवा हमला
बाड़मेर / जिले के सिवाना थाना क्षेत्र के हिंगलाज गांव में एक युवती को जबरन विवाह करने के उद्देश्य से कुछ लोगो द्वारा उसके घर में घुसकर अपहरण करने का असफल प्रयास किया जिसके चलते युवती को जन से मरने के लिए उस पर लाठियो से वार कर घायल कर दिया। पोलिस सूत्रानुसार प्रार्थी श्री पुखराजपुरी पुत्र नरसिंग पुरी स्वामी नि. हिंगलाज ने पुलिस थाना सिवाना पर मुकदमा दर्ज कराया कि मुलजिम गोविन्दपुरी पुत्र उमपुरी स्वामी नि. हिंगलाज वगेरा 6 द्वारा मुस्तगीस की बहिन को शादी करने की नियत से जबरन घर में घुसकर जान से मारने की नियत से लाठियो से मारपीट करना व अपहरण का प्रयास करना वगैरा पर मुकदमा नम्बर 6914 धारा 147, 363511, 458, 323, 307149 भादसं में दर्ज किया जाकर अनुसंधान किया जा रहा है।

शाला स्वास्थ्य कार्यक्रम के रेफरल कैंप शुरू
बाड़मेर। शाला स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत स्वास्थ्य परीक्षण के दौरान विभिन्न रोगों से ग्रसित मिले बच्चों के उपचार के लिए मंगलवार से रेफरल कैंपों की शुरूआत हुर्इ। पहले दिन षिव व रामसर सीएचसी पर रेफरल कैंप आयोजित किए गए। आगामी दिनों में सभी ब्लाकों की दो-दो सीएचसी पर षिविरों का आयोजन किया जाएगा। अभियान 14 मार्च तक चलेगा। षिव में आयोजित षिविर के दौरान बतौर अतिथि समाजसेवी गिरधरसिंह एवं बीर्इर्इओ गोपालसिंह सोढ़ा मौजूद थे। कार्यक्रम में राजकीय चिकित्सकों ने स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की।
सीएमएचओ डा. फूसाराम बिष्नोर्इ ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग और षिक्षा विभाग के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इन षिविरों में चिनिहत बच्चों का उपचार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी बच्चों को नि:षुल्क परामर्ष, उपचार व दवाएं भी दी जाएंगी। षिविर के पहले दिन रामसर व षिव में दांत, कान, नाक, गला, त्वचा व आंखों की बीमारियों से संंबंधित 302 बच्चों की जांच कर उनका उपचार किया गया। इस दौरान सर्व षिक्षा अभियान के नरसिंह प्रसाद जांगिड़, आरसीएचओ डा. खुषवंत खत्री, बीसीएमओ अषोक मीणा, सीनियर फिजीषियन डा. देवेंद्र भाटिया, डा. टीना गोहिल, ग्लोबल हेल्थ स्टे्रटजीज के जिला समन्वयक अमित शर्मा, चंद्रकांत तिवारी, एएनएम नजमा एवं चंपा कुमावत भी मौजूद थी। जिला आर्इर्इसी समन्वयक विनोद बिष्नोर्इ ने बताया कि कि बुधवार को बिषाला व जसोल, सात को चौहटन, समदड़ी व बायतु, आठ को सेड़वा व बाटाडू, दस को गुड़ामलानी, 11 मार्च को कल्याणपुर व सिणधरी, 12 को नोखड़ा व गडरारोड और 13 मार्च को नाहटा अस्पताल बालोेतरा एवं 14 मार्च को राजकीय अस्पताल बाड़मेर में षिविरों का आयोजन किया जाएगा।

नूतन साध्वी श्री दर्शनांजनाश्री की बड़ी दीक्षा 5 मार्च को
बाड़मेर। विचक्षणमणि गुरूवर्या श्री सुरंजनाश्री जी म. सा. की सुशिष्या नूतन साध्वी श्री दर्शनांजनाश्री की बड़ी दीक्षा 5 मार्च को कल्याणपुा बाड़मेर में होगी । भूरचन्द छाजेड़ ने बताया कि थार नगरी के समीपवर्ती सिंयाणी नगर में 13 फरवरी को ऐतिहासिक एवं भव्याातिभव्य दीक्षा महोत्सव में जिनकी कच्ची दीक्षा सम्पन्न हुर्इ थी । जिसकी 15 दिन के बाद बड़ी दीक्षा का योगा में प्रवेश होता है जो काल अवधि सम्पन्न हो चुकी है जिसके उपरान्त बड़ी दीक्षा का उपाध्यााय प्रवर श्री मणिप्रभ सागर जी म. सा. की निश्रा में , गुरूवर्या श्री सुरंजनाश्री जी आदि ठाणा एवं डा विधुतप्रभाश्री के पावन सानिध्य में महावीर चौक कल्याणपुरा में 5 मार्च को प्रात: 10 बजे सम्पन्न होगी ।
-chandan singh bhati
nehru nagar barmer rajasthan
9413307897

error: Content is protected !!