इंडियन मुजाहिदीन का एक और आतंकी गिरफ्तार

jodhpur newsजोधपुर। राजस्थान के जोधपुर से आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के एक और आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। जोधपुर पुलिस ने इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी बरकत को गिरफ्तार किया है। आतंकी शाकिब अंसारी की निशानदेही पर बरकत की गिरफ्तारी हुई है। दिल्ली पुलिस बरकत को ट्रांजिट रिमांड पर लेगी। बरकत जोधपुर की शांतिप्रिय कॉलोनी का निवासी है। बरकत पर विस्फोटक सामग्री मुहैया कराने का आरोप है। शाकिब से पूछताछ कर पुलिस टीम ने बरकत के घर दबिश दी थी, लेकिन बरकत पहले ही फरार हो गया।
बरकत को फरार करने में मदद के आरोप में पुलिस ने शाकिब के परिवार से आदिल को गिरफ्तार किया था। वह इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर है और वर्तमान में एलबीएस स्कूल में पढ़ा रहा है। शाकिब अंसारी जोधपुर की बरकतुल्ला खां कॉलोनी का निवासी है। राजस्थान एटीएस और दिल्ली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में रविवार को जयपुर और जोधपुर से पांच आतंकी गिरफ्तार किए गए थे। जयपुर से तीन आतंकी पकड़े गए थे। तीनों ही यहां से इंजीनियरिंग कर रहे थे और अंतिम वर्ष में थे। ये युवक पढ़ाई की आड़ में इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के राजस्थान मॉड्यूल के लिए काम कर रहे थे। पुलिस ने जोधपुर से भी एक आतंकी और उसके एक सहयोगी को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शनिवार सुबह अजमेर रेलवे स्टेशन से आईएम के वांछित आतंकी वकास को पकड़ा। उसी की सूचना के आधार पर बाकी चारों आतंकी पकड़े गए। पाचों आतंकियों को दिल्ली ले जाकर एनआईए को सौंप दिया
गया था,जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। आतंकी राजस्थान में मुंबई के 26/11 से बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में थे। सूत्रों के मुताबिक निशाने पर जयपुर, जोधपुर के नामचीन बड़े होटलों के अलावा पुष्कर मेला, इजरायली पर्यटक और धार्मिक प्रतिेषान थे। विदेशी पर्यटकों व अति विशिष्ट व्यक्तियों को बंधक बनाने की योजना भी थी।

जोधपुर में और भी हैं आईएम के गुर्गे

जोधपुर में इंडियन मुजाहिदीन से जुड़े पचास-साठ गुर्गे और भी हैं। अब तक की जांच में पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने ऎसी आशंका जताई है। इधर पुलिस ने जोधपुर में आतंकी बरकत को फरार करने में सहयोग करने वाले आदिल को दस दिन के पुलिस रिमांड पर रखा गया है। पुलिस ने सोमवार को बरकतुल्लाह खां कॉलोनी निवासी मोहम्मद साकिब अंसारी पुत्र मोहम्मद असलम अंसारी , शांति प्रिय कॉलोनी में हाजी स्ट्रीट निवासी बरकत पुत्र लियाकत और गुजराती कॉलोनी निवासी आदिल पुत्र मोहम्मद अकरम के घर जाकर भी छानबीन की। इन सभी आतंकियों के परिजनों से भी पुलिस की ओर से पूछताछ की जा रही है। इनसे कई जवाब टटोले जा रहे है। पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने आशंका जताई है कि जोधपुर में इंडियन मुजाहिदीन (आईएम)के चीफ तहसीन उर्फ मोनू के पचास-साठ गुर्गे और छिपे बैठे हैं। यह आतंकी जोधपुर-दिल्ली में दो-तीन दिन में ही धमाका करने वाले थे। आशंका है कि जोधपुर में कागा स्थित शीतलामाता मंदिर में बम धमाके करने का इनका प्लान था। हालांकि इसकी अभी तक अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है। इन आतंकियों का प्लान अजमेर-पुष्कर को भी निशाना बनाना बताया जा रहा है।
जगदीश सैन पनावड़ा, +91 9799234612
error: Content is protected !!