मेनका गांधी के मंत्री बनने पर पीएफए में हर्ष

IMG_6200जयपुर। देश मं पशु-पक्षी, जीव-जन्तु, पर्यावरण अधिकारों के लिए ठोस कार्य करने वाली पीपुल फॉर एनीमल्स की राष्ट्रीय अध्यक्ष मेनका गांधी को नरेन्द्र मोदी सरकार में मोदी द्वारा केबिनेट मंत्री बनाने पर खुशी व्यक्त करते हुए पीएफए से जुड़े पदाधिकारियों ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी व्यक्त की।
संस्था के प्रदेश प्रभारी बाबूलाल जाजू ने मेनका गांधी को दूरभाष पर मंत्री बनने की बधाई देते हुए कहा कि गांधी के मंत्री बन जाने से देश में वन्य जीव व पर्यावरण संरक्षण को बल मिलेगा। देश में वन, वन्य जीव व पर्यावरण संरक्षण करने वाले व्यक्तियों, संस्थाओं के आन्दोलनों की मजबूती से पेरोकारी हो सकेगी। पीपुल फॉर एनीमल्स से जुड़े राजस्थान प्रदेश के जिलों की इकाईयों ने प्रधानमंत्री मोदी को श्रीमती मेनका गांधी को मंत्री बनाने पर धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रदेश प्रभारी बाबूलाल जाजू, जयपुर जिला सचिव सुरज जिद्दी, उपाध्यक्ष महेन्द्र सिंह कच्छावा, संयोजक सूरज सोनी, अजमेर के महेन्द्र विक्रम सिंह, सिरोही के अमित दिओल सहित प्रदेश के पदाधिकारियों ने हर्ष व्यक्त किया।

रणथंभोर में बारूद की मौजूदगी बाघों के लिए खतरा
जयपुर। रणथंभोर दुर्ग में भारी मात्रा में बारूद की मौजूदगी रथथंभोर में मौजूदा बाघों व जंगलों के लिए बड़ा खतरा बन सकता है।
वन्य जीव प्रेमी एव पीपुल फॉर एनीमल्स के प्रदेश प्रभारी बाबूलाल जाजू ने राज्य की मुख्यमंत्री व जिला कलेक्टर सवाईमाधोपुर से मांग की है कि बहुत बड़ी मात्रा में रणथंभोर दुर्ग में पड़े बारूद को तुरन्त सुरक्षित वहां से हटाकर नष्ट करने या अन्य कहीं शिफ्ट करने की मांग करते हुए जाजू ने कहा कि बड़ी मात्रा में बारूद मानव जीवन के साथ-साथ बाघों के लिए विश्वविख्यात रणथंभोर के लिए बहुत बड़ा खतरा है।

error: Content is protected !!