मताधिकार प्रत्येक जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्यः शर्मा

IMG_4611IMG_4616IMG_4606बाड़मेर / जिला मुख्यालय पर जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा ने निकाय चुनाव के दौरान मतदाता जागरूकता एवं प्रत्येक मतदाता को मतदान के लिए प्रेरित करने को रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रैली मंे शामिल सैकड़ों आंगनवाड़ी कार्यकर्ताआंे, आशा सहयोगिनियांे एवं स्वयंसेवकांे ने मतदान करके जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य निभाने का संदेश दिया।
मताधिकार का प्रयोग करे
बाड़मेर। हर जिम्मेदार नागरिक का कर्तव्य है कि वह अपने मताधिकार का प्रयोग करे और ऐसे उम्मीदवार का चयन करे जो जनता के हित में अपनी सेवायें देने का जज्बा रखता हो। यह बात जिला कलक्टर मधुसूदन शर्मा ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के दौरान कही। उन्हांेने इस दौरान मतदाता जागरूकता रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रैली मंे शामिल सैकड़ों आंगनवाड़ी कार्यकर्ताआंे, आशा सहयोगिनियांे एवं स्वयंसेवकांे ने शहर के विभिन्न इलाकांे मंे मतदान करने का संदेश दिया।
इस अवसर पर जिला कलक्टर ने कहा कि मतदान करना प्रत्येक नागरिक का अधिकार है। इस अधिकार का इस्तेमाल स्वयं करने के साथ दूसरे लोगांे को भी इसके लिए प्रेरित किया जाए। उन्हांेने कहा कि पिछले चुनाव के दौरान मतदान से वंचित रहे मतदाताआंे को भी मतदान के लिए प्रेरित किया जाए। इस दौरान स्वीप जिला प्रभारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जी.आर.बिरदा ने कहा कि नगर परिषद चुनाव के दौरान युवाआंे को मतदान को प्रेरित करने के लिए इलेक्ट्राल एम्बेसडर को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभानी होगी। उन्हांेने कहा कि प्रत्येक जागरूक नागरिक का कर्तव्य है कि अधिकाधिक लोगांे को मतदान के लिए प्रेरित किया जाए। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम एवं जागरूकता रैली मंे महिला एवं बाल विभाग की आंगनवाडी कार्यकर्ता,आशा सहयोगिनी राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवक,नेहरु युवा केंद्र,क्षेत्रीय प्रचार कार्यालय समाजसेवी संस्था शुभम संस्थान ,केयर के सैकड़ांे प्रतिनिधि शामिल हुए। इस दौरान जिला कलक्टर शर्मा ने जिला स्वीप प्रकोष्ठ ,महिला एवं बाल विकास ,कॉलेज शिक्षा ,स्कूल शिक्षा और राष्ट्रीय सेवा योजना से अधिकारी तथा कार्यकर्ताओं को स्कूल और कॉलेज स्तर पर भी मतदाता जागरूकता से जुड़े आयोजन करने के निर्देश दिए गए। इस जागरूकता कार्यक्रम में स्वीप नोडल अधिकारी मुकेश पचौरी एवं डॉ लक्ष्मीनारायण जोशी ,महिला एवं बाल विकास उप निदेशिका श्रीमती सती चौधरी, अशोक गोयल,देवदत्त शर्मा ,नेहरु युवा केंद्र से राजेन्द्र पुरोहित, शुभम संस्थान से मुकेश व्यास उपस्थित थे। इसी तरह एम.बी.सी. राज. महिला महाविद्यालय में स्वीप के तहत विचार गोष्ठी एवं परिचर्चा का आयोजन हुआ। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कॉलेज प्राचार्य डॉ हुकमाराम सुथार ने बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयंसेविकाएं भी अपने मोहल्ले और आस पास के क्षेत्र में विशेष तौर पर छात्राओं एवं महिलाओं को मतदान हेतु प्रेरित करने हेतु कार्य करेंगी। इस दौरान नोडल अधिकारी स्वीप मुकेश पचौरी ने स्वयंसेविकाआंे से लोकतंत्र के उत्सव मंे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाने का आहवान किया।
chandan bhati

error: Content is protected !!