जोधपुर, बीकानेर, कोटा एवं भरतपुर संभाग की कार्यशालाएं 26 व 27 फरवरी को

congress logoराजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जोधपुर, बीकानेर, कोटा एवं भरतपुर संभाग की कार्यशालाएं 26 व 27 फरवरी को आयोजित होंगी। इस क्रम में जयपुर, अजमेर एवं उदयपुर संभाग की कार्यशाला अब 24 फरवरी को आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।
कुछ दिनों पूर्व कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गॉंधी ने कांग्रेस संगठन को और अधिक मजबूत व ऊर्जावान बनाने के लिए सभी प्रदेशाध्यक्षों को एक पत्र लिखकर कांग्रेस के जिला व ब्लॉक कार्यकर्ताओं से सवांद स्थापित करने बाबत् निर्देशित किया है और इसी क्रम में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री राहुल गॉंधी ने देश के लगभग 300 प्रमुख कांग्रेस नेताओं से वार्ता कर पार्टी संगठन के बारे में फीडबैक प्राप्त किया था। इसके अनुपालन में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री सचिन पायलट ने निर्णय लिया है कि प्रदेश में जिला एवं संभागवार कार्यशालाओं का आयोजन कर कार्यकर्ताओं के साथ संवाद स्थापित किया जाए।
प्रदेशाध्यक्ष श्री पायलट के निर्देशानुसार सातों संभागों व 39 जिला कांग्रेस कमेटियों हेतु संवाद व परिचर्चा कार्यशालाएं आयोजित की जा रही है। ब्लॉक से संभाग स्तर तक के कार्यकर्ताओं से प्राप्त सुझावों एवं विचारों को संकलित करने के लिए समयबद्ध कार्यक्रम तय किया गया है। इसलिए संभागवार आयोजित होने वाली कार्यशालाओं से पूर्व जिला स्तर पर संवाद एवं परिचर्चा हेतु 11 से 23 फरवरी तक कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा। श्री पायलट के निर्देशानुसार इन कार्यशालाओं में जिलों के प्रभारी उपाध्यक्ष, महासचिव  एवं सचिव अपने से संबंधित जिलों में जिला कांग्रेस कमेटियों द्वारा आयोजित होने वाली संवाद कार्यशालाओं में उपस्थित रहकर विचार-विमर्श के दौरान प्राप्त होने वाले सुझावों को संकलित करेंगे। जिलावार कार्यशालाओं के बाद संभागवार कार्यशालाओं का आयोजन किया जाएगा, जिनमें सभी आमंत्रित कांग्रेसजनों से संवाद स्थापित कर विचार-विमर्श किया जाएगा और उनसे प्राप्त सुझावों में जिला कांग्रेस कार्यशालाओं के सुझावों को सम्मिलित करते हुए पार्टी की नीति, विचारधारा एवं सिद्धांतों के अनुरूप भविष्य की योजनाओं, कार्यक्रमों एवं रणनीति को तैयार किया जाएगा। तत्पश्चात् समस्त जिला व संभाग कार्यशालाओं के सम्पूर्ण विवरण की एक रिपोर्ट बनाकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को प्रेषित की जाएगी।
संभागवार कार्यशालाएं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री सचिन पायलट की अध्यक्षता एवं प्रभारी महासचिव श्री गुरूदास कामत व प्रभारी सचिव श्री मिर्जा ईरशाद बेग की उपस्थिति में आयोजित होंगी।

error: Content is protected !!