भंवरी और मंत्री की सेक्स सीडी फर्जी

राजस्थान की राजनीति में तुफान मचाने वाली एएनएम भंवरी हत्याकांड ने एक नया मोड़ ले लिया है। आज कोर्ट में पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा के वकील ने बचाव पक्ष में कहा कि भंवरी और मदेरणा की कथित सीडी फर्जी और झूठी है तथा इसे फर्जी तरीके से बनाया गया है। मदेरणा भंवरी को नहीं जानते थे। भंवरी के अपहरण और हत्या मामले में जोधपुर में एससी एसटी अत्याचार निवारण की विशेष अदालत में बचाव पक्ष की ओर से जवाब शुरू किया गया।

सुनवाई के दौरान मामले के आरोपी पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता जगमाल सिंह चौधरी ने कहा कि भंवरी और मदेरणा की सीडी फर्जी है।

उन्होंने कहा कि मदेरणा के खिलाफ लगाई गई सभी धाराएं गलत हैं तथा न तो मदेरणा का भंवरी के साथ किसी तरह का संबंध था और न ही वे उसे जानते थे। यह मामला उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी ओसियां विधान सभा से उनके विपक्षी उम्मीदवार रहे शंभूसिंह खेतासर ने बदले की भावना से गढ़ा है।

अदालत में मदेरणा के वकील ने कहा कि मदेरणा के खिलाफ न तो किसी तरह के षड्यंत्र करने के सबूत हैं और न गवाह। यहां तक की भंवरी के गायब होने के दूसरे दिन उसके पति की ओर दर्ज कराई गई रिपोर्ट में भी मदेरणा का कहीं उल्लेख नहीं था।

उन्होंने कहा कि कथित सीडी का प्रदर्शन ई टीवी पर 23 जुलाई 2011 को ही हो चुका था, इस लिए ऐसी सीडी को खरीदने अथवा इसको बनाने वाली भंवरी को रास्ते से हटाने की साजिश करने का उद्देश्य भी अगस्त या सितंबर में नहीं हो सकता। चौधरी ने इसके साथ ही शहाबुद्दीन और कुंभाराम उर्फ बलिया की ओर से भी पैरवी की।

उन्होंने कहा कि इन सभी के साथ भंवरी के 1 सितंबर को बिलाड़ा से एक गाड़ी में साथ निकलने का आरोप लगाया गया है, लेकिन इनको एक साथ किसने देखा? एक मात्र गवाही रमेश नामक दुकानवाले की है। जिसने एक गाड़ी में दो व्यक्तियों और एक महिला को साथ देखा था। लेकिन न तो उसे गाड़ी का नंबर पता है और न ही किसी को पहचानता है। उसने भी दूसरे दिन घटना के बारे में अखबार में पढ़कर तथा टीवी में समाचार देख कर अनुमान लगाया।

बचाव पक्ष की ओर से अधिवक्ता नीलकमल बोहरा ने बिशनाराम, कैलाश, जाखड़ और ओमराम की ओर से पैरवी करते हुए कहा कि घटना की जांच अनऑथराइज्ड सीबीआई अधिकारियों की ओर से की गई तथा अभियोजन पक्ष भी अवैधानिक है। ऐसे अनुसंधान व अभियोजन को विधिवत मान्यता नहीं दी जा सकती। मामले की सुनवाई बुधवार को भी जारी रहेगी।

error: Content is protected !!