ओबीसी महापंचायत की कार्यशाला आयोजित

IMG_44704777980955सांचोर (जालौर ) 25 दिसम्बर 2015 / ओबीसी महापंचायत जिला जालौर के तत्वावधान में आज प्रातः 11 बजे माली समाज संस्थान में अति पिछडी जातियों की संयुक्त कार्यशाला का आयोजन हुआ।
ओबीसी महापंचायत जिला जालौर के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जब्बार खान कादरी ने बताया कि कार्यशाला मे ओबीसी महापंचायत के प्रदेश अध्यक्ष डॉ आर सी कुमावत ने अपने संबोधन मे कहा कि अब समय आ गया है हमें एकजुट होकर राजनैतिक दलों से हमारा राजनैतिक हक मांगना चाहिए और और आजादी के 68 साल तक शोषित वर्ग को अपने वजूद का आंकलन करना चाहिए ।
ओबीसी महापंचायत के प्रदेश महामंत्री वीरेन्द्र सिंह रावणा ने कहा कि मूल ओबीसी की गरीब और अति पिछङी जातियों को अपने दम पर एकजुट होकर निरन्तर स्वयं के राजनीतिक पिछड़ेपन पर सामुहिक चर्चा और भोज के आयोजन होने चाहिए तथा बड़े राजनैतिक दलों से अपने हक अधिकार मांग कर इन्हें आजमाना चाहिए ताकि हम में जागरूकता आ सके।
ओबीसी महापंचायत के जिला अध्यक्ष गजे सिंह राठौङ ने संबोधित करते हुए स्थानीय राजनीति मे राजनैतिक दलो द्वारा अति पिछङी जातियो के हितो पर किये जा रहे कुठाराघात को उदाहरण देकर स्पष्ट वाक्या सभी के सामने रखते हुए सभी अति पिछङी जातियो को अपने वर्चस्व को बचाने के लिए एकजुट होने का आव्हान किया और सभी आगन्तुको का आभार व्यक्त किया ।
आज की कार्यशाला में कुम्हार-कुमावत, रावणा राजपूत, जांगिड़, माली, गुर्जर, नाई, गोस्वामी, आदि समाजों के कार्यकर्ताओं और आम लोगो ने भाग लिया। कार्यक्रम को ओबीसी महापंचायत के उपाध्यक्ष शंकर जांगिड़, रावणा राजपूत महासभा के सांचोर के पूर्व अध्यक्ष बाबू सिंह भाटी, कुम्हार-कुमावत महासभा के कार्यकारी अध्यक्ष डूंगरराम प्रजापत, आदि ने संबोधित किया इस कार्यशाला मे ओबीसी महापंचायत जिला जालौर के समस्त पपदाधिकारियो, कई जिलो के कार्यकर्ताओं और अति पिछङी जातियो के प्रतिनिधियो और स्थानीय नागरिको ने भारी संख्या मे भाग लिया कार्यक्रम का संचालन प्रोफेसर चम्पालाल कुमावत ने किया।

जब्बार खान कादरी
जिला उपाध्यक्ष
ओबीसी महापंचायत जिला जालौर

error: Content is protected !!