जलदाय मंत्री ने की राधास्वामी सत्संग ब्यास प्रमुख से मुलाकात

kiranजयपुर, 30 दिसंबर। जलदाय मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने ‘मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान’ में धार्मिक ट्रस्टों, संस्थानों की भागीदारी सुनिश्चित करने की कड़ी में बुधवार को राधास्वामी सत्संग ब्यास संस्थान के प्रमुख बाबा श्री गुरिंदर सिंह से मुलाकात की और उन्हें इस अभियान से जुड़ने का आग्रह किया।
जलदाय मंत्री श्रीमती माहेश्वरी ने राधास्वामी सत्संग ब्यास संस्थान के प्रमुख बाबा श्री गुरिंदर सिंह के जयपुर प्रवास के दौरान मुलाकात कर उन्हें ‘मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान’ के बारे में विस्तार से बताया। बातचीत में बाबा श्री गुरिंदर सिंह ने बताया कि उनके ज्यादातर आश्रम वाटर हार्वेस्टिंग से जुड़े हुए हैं और वेस्ट वाटर का पूरी तरह सदुपयोग करते हैं। उन्होंने कहा कि संस्थान इस पुनित कार्य में हरसंभव मदद करेगा। उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि आने वाले दिनों में सभी सत्संगियों को इस अभियान से जोड़ा जाएगा।
राधास्वामी सत्संग ब्यास संस्थान के प्रमुख ने इस अभियान में ज्यादा से ज्यादा अनुयायिओं के जोड़ने के लिए एक नोडल अधिकारी भी नियुक्त किया है, जो राज्य सरकार के अधिकारियों के संपर्क में रहकर अभियान से जुड़ी सभी आवश्यक सूचनाओं से अनुयायिओं को अवगत कराता रहेगा।
जलदाय मंत्री ने बताया कि ‘मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान’ 27 जनवरी से पूरे प्रदेश भर शुरू किया जाएगा। इस अभियान के जरिए सभी गांवों को जल के मामले में आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि इस अभियान में हर आमोखास को जुड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि जल ईश्वर द्वारा प्रदत्त वह उपहार है, जिसका प्रोडक्शन नहीं किया किया जा सकता है। हम आज जल का संरक्षण करके ही आने वाले कल को संरक्षित कर सकते हैं।

error: Content is protected !!