90 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी

12 लाख 39 हजार का राजस्व निर्धारण
avvnl thumbअजमेर, 30 दिसम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. के सतर्कता दलों द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए की गई प्रभावी कार्यवाही के तहत बुधवार को विभिन्न वृत्तांे में की गई छापामार कार्यवाही के तहत 90 स्थानों पर बिजली चोरी की जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर कुल 12 लाख 39 हजार रूपए का राजस्व वसूली का निर्धारण किया गया।
निगम के उप पुलिस अधीक्षक (सतर्कता) एवं अभियान प्रभारी श्री राकेश पाल सिंह ने बताया कि बिजली चोरी रोकने के लिए 30 दिसम्बर को की गई कार्यवाही के तहत बिजली चोरी के सामने आए मामलों में अजमेर वृत्त में एक स्थान पर बिजली चोरी पकड़कर 4 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। भीलवाड़ा वृत्त में 3 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 90 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। नागौर वृत्त में 38 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 8 लाख 60 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। चि☺त्तौड़गढ़ वृत्त में 15 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 2 लाख 15 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। डूंगरपुर वृत्त में 2 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 7 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया। राजसमंद वृत्त में 19 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 2 लाख 10 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया तथा उदयपुर वृत्त में 12 स्थानों पर जांच कर सभी स्थानों पर बिजली चोरी पकड़कर 63 हजार रूपए का राजस्व निर्धारण किया गया।
—000—
निगम द्वारा 10 हजार 687 जन समस्याओं का निस्तारण
अजमेर, 30 दिसम्बर। अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए अधीक्षण अभियंता एवं सहायक अभियंता मुख्यालयों पर लगाये गये जन समस्या समाधान शिविरों में चालू वित्तीय वर्ष के नवम्बर माह तक कुल 10 हजार 687 समस्याओं का निस्तारण कर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की गयी है।
निगम के प्रबंध निदेशक श्री हेमन्त कुमार गेरा ने बताया कि अधीक्षण अभियंता मुख्यालयों पर चालू वित्तीय वर्ष के नवम्बर माह तक कुल 2 हजार 414 जन समस्यायें दर्ज की गई जिनका शत-प्रतिशत निस्तारण कर दिया गया है। उन्हांेने बताया कि अधीक्षण अभियंता मुख्यालय पर प्रतापगढ़ में एक हजार 756 जन समस्याओं का निस्तारण किया गया जबकि सीकर में 538, चितौड़गढ़ में 61, बांसवाड़ा में 29, झंुझुनंू में 18 तथा अजमेर शहर सर्किल में 12 समस्याओं का निस्तारण किया गया है।
प्रबंध निदेशक ने बताया कि सहायक अभियंता मुख्यालयों पर चालू वित्तीय वर्ष के नवम्बर माह तक कुल 8 हजार 288 जन समस्याओं को पंजीकृत कर 8 हजार 273 समस्याओं का निस्तारण कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि निपटाई गयी जन समस्याओं में प्रतापगढ़ में 2 हजार 86 समस्याओं का निस्तारण किया गया जबकि सीकर में एक हजार 801 ,झुंझुनूं में एक हजार 398, अजमेर जिला सर्किल मे एक हजार 9 , उदयपुर में 937, भीलवाड़ा में 468, नागौर में 363, चितौड़गढ़ में 188, बांसवाड़ा में 17 तथा अजमेर शहर वृत्त में 6 जन समस्याओं का निस्तारण किया गया है।

error: Content is protected !!