20वीं सिन्धु दर्षन यात्रा का आयोजन 23 जून से

20160131_110830सिन्धुदर्षन यात्रा समिति की केन्द्रीय कार्यकारिणी की बैठक जयपुर पंचायती धर्मषाला में सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष श्री म ुरलीधर माखीजा (रायपुर) ने की। इस अवसर पर मा. इन्द्रेष कुमार जी ने मार्गदर्षन देते हुये कहा कि इस वर्ष की षुरूआत 12 फरवरी बसन्त पंचमी के दिन से प्रचार प्रसार कर की जायेगी। परंपरा के अनुसार छोटे बच्चों को जीभ पर षहद से सनातन नाम लिखकर करेगें जिससे स्वभाव में मीठापन, सत्य बोलने के साथ विद्या ग्रहण की कामना की जायेगी।
भारतीय सिन्धु सभा के प्रदेष महामंत्री महेन्द्रकुमार तीर्थाणी ने बताया कि 20वीं यात्रा का कार्यक्रम 23 से 26 जून 2016 से किया जायेगा। बैठक में लेह-लद्धाख में निर्मित सिन्धु भवन के लोकार्पण, इस वर्ष की यात्रा के विभिन्न मार्ग व सम्मितिल होने वाले तीर्थयात्रियों की संख्या पर भी चर्चा की गई। यात्रा हवाई मार्ग के अलावा सडक मार्ग जम्मू कष्मीर, कारगिल, श्रीनगर होते हुये लेह पहुंचेगी एवं अन्य मार्ग कुल्लू मनाली से भी जायेगी। राज्यभर से लगभग 300 तीर्थयात्री सम्मिलित किये जायेगें।
सिन्धु भवन में आवासीय तल, सिन्धु सभ्यता को प्रदर्षित करने वाली प्रदर्षनी, सेवाकार्यों हेतु हॉल, भारतीयता व सनातन धर्म के मन्दिर का निर्माण करवाया जा रहा है।
बैठक में सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नवलराय बच्चाणी, सिन्धी समाज महासमिति के अध्यक्ष कंवलप्रकाष किषनाणी, प्रदेषाध्यक्ष लेखराज माधू, संगठन महामंत्री मोहनलाल वाधवाणी, सुरेष कटारिया मोहन तुलस्यिाणी,ईसर भम्भाणी, हिमालय परिवार के सुरेष पटोदिया, दिलबाग सिंह सहित देषभरसे कई कार्यकर्ता उपस्थित थेे।
(महेन्द्र कुमार तीर्थाणी)
सादर प्रकाषनार्थ, प्रदेष महामंत्री,
मो. 9414705705

error: Content is protected !!