दूषित पानी की शिकायतों पर विभाग है पूरी तरह सजग और गंभीर

– शिकायतों पर विभागीय अधिकारी कर रहे हैं तुरंत कार्यवाही।
-जलमहल और जवाहर नगर क्षेत्र में मिली शिकायतों का किया निस्तारण,
हो रही है स्वच्छ पेयजल की सप्लाई।

phed-Rajasthanजयपुर, 13 मई। शहर में गंदे पानी की मिल रही शिकायतों को विभाग सर्वोच्च प्राथमिकता से हल कर रहा है। पिछले दिनों जलमहल और जवाहर नगर क्षेत्र की कॉलोनियों से मिली शिकायतों पर विभाग के इंजीनियरों ने अविलंब सैंपल लिए, लाइनों को वॉश आउट किया और संदिग्ध कनेक्शनों को काटकर क्षेत्र में शु़द्ध पेयजल सप्लाई शुरू की।
अधीक्षण अभियंता उत्तर श्री वीएस माहेचा ने बताया कि आमेर रोड पर जल महल स्थित तमिल कॉलोनी और जेपी कॉलोनी में दूषित पानी की सूचना प्राप्त हुई। विभागीय अधिकारियों द्वारा बिना देरी किए पूरे क्षेत्र में पाइप लाइन और कनेक्शनों की जंाच की। इस दौरान एक कनेक्शन को संदिग्ध पाया गया, जिसे तुरंत प्रभाव से विच्छेद कर दिया गया। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को प्रातः जलापूर्ति के समय पाइपलाइन को वॉश किया। वितरण के समय उपभोक्ता कनेक्शनों पर पेयजल शुद्ध पाया गया और पानी की क्लोरीन की मात्रा भी सही पाई गई। उन्होंने कहा कि लीकेज वाले चार कनेक्शनों को भी विच्छेद कर दिया गया है। वर्तमान में क्षेत्र में शुद्ध पानी की सप्लाई हो रही है।
दूसरी ओर जवाहर नगर सेक्टर चार में दूषित पानी की शिकायत पर अधिशाषी अभियंता श्री केशव श्रीवास्तव ने बताया कि मंगलवार को सेक्टर चार में दूषित पानी की शिकायत मिली थी। उक्त कनेक्शन सप्लाई के अंतिम छोर पर था और पास का कनेक्शन टूटा हूुआ था। उन्होंने बताया कि शिकायत के बाद मौके पर तुरंत अधिकारी तकनीकी स्टाफ के साथ पहुंचे और कनेक्शन को ठीक कर सप्लाई शुरू की। इस दौरान सप्लाई से पेयजल सैंपल लेकर जांच की गई, जिसमें निर्धारित क्लोरीन की मात्रा सही पाई गई। उन्होंने बताया कि सप्लाई पर स्थानीय लोगों ने संतोष जताया है।

error: Content is protected !!