गड्डे में तब्दील हुआ कुआं , रास्ता बंद

5 वर्ष से बंद पड़ा रास्ता

IMG-20160820-WA0316( फ़िरोज़ खान )बारां 21 अगस्त । शाहाबाद क्षेत्र के बील खेडा माल में कुएँ के ढहने से बंद हुए रास्तेरास्तेके कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामन करना पड़ रहा है । बील खेडा माल से कुँहु नदी की और जाने वाले रास्ते में प्रचीन कुआं था । जो 5 वर्ष पहले बरसात के कारण ढह गया जब से किसी ने उसकी सुध नही ली बील खेडा माल के किसान सुल्तान मेहता ने बताया कि बील खेडा माल के किसान क्रषि कार्य करने के लिये अपने खेतों पर इसी रास्ते से जाते थे । लेकिन जब से कुआं क्षति ग्रस्त हुआ है । तब से अन्य रास्तों से लगभग 2 -3 किलोमीटर तक का अंतर आता है ।

खेतों में बुवाई व निराई गुराई के समय आती है परेशानी

किसानों को अपने खेतों की बुवाई के समय सबसे अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। क्यूकि जिन किसानों की बुवाई पहले हो जाती है ।उन किसानों के खेतों में से क्रषि यंत्रो को बुवाई के लिये लाना पड़ता है। जिससे उनकी कूछ फसल नष्ट हो जाती है । और किसानों में आपसी विवाद हो जाता है ।
आदिवासी परिवारों का रस्ता बंद

बील खेडा माल पंचायत के छीपौल घाट में रहने वाले सहरिया परिवारों का भी अपनी पंचायत मुख्यालय से रास्ता बंद होने के कारण उन्हे 7 किलोमीटर अधिक सफर तय करके देवरी होकर आना पड़ता है । ग्रामीणों ने माँग की है कि जल्द ही रास्ता दूरस्त किया जाये जिससे किसानो को राहत मिल सके ।

error: Content is protected !!