जिला कलक्टर ने किया प्रभावित क्षेत्र का दौरा

कपडे, बर्तन, अनाज आदि सब सुविधा देने के दिए निर्देश

IMG-20160825-WA0119IMG-20160825-WA0121फ़िरोज़ खान
बारां, 25 अगस्त। जिला कलक्टर डॉ एस पी सिंह ने गुरुवार को छबड़ा व् छीपाबड़ौद क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित गाँवों का दौर किया और जिला प्रशासन की ओर से जारी राहत कार्यो का जायजा लिया। कपड़े, बर्तन, अनाज आदि के नुकसान को देखते हुए प्रभावितों को उचित सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर ने फुलबदौड़ गाँव का दौरा किया जहाँ बाढ़ के दौरान मकान ढहने से 6 की मृत्यु हो गई थी। इसके पश्चात् उन्होंने कोल्हूखेड़ी एवम् कड़ी खेड़ी पहुँच कर चल रहे राहत कार्यों का जायजा लिया। ग्रामीणों ने बाढ़ से माकन, अनाज, कपडे, बर्तन आदि के हुए नुकसान के बारे में बताकर सहायता की गुहार लगाई। जिला कलक्टर ने उपखंड अधिकारी एवम् विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि कपडे, बर्तन, अनाज आदि की तुरंत सहायता उपलब्ध करवाये। क्षतिग्रस्त मकान चारागाह भूमि में बने होने से नियमानुसार सहायता देने में आ रही बाधा को दूर करने का आश्वासन दिया। उन्होंने भविष्य में नीचले स्थानों एवम् चरागाह में मकान नहीं बनाने की अपील भी ग्रामीणों से की। यहाँ उन्होंने आदर्श पी एच सी का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। बाढ़ प्रभावितों को आवश्यक चिकित्सा सुविधा समय पर प्रदान करने के निर्देश दिए। उनके साथ छबड़ा उपखंड अधिकारी नेकराम, विकास अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता देने के निर्देश

जिला कलक्टर ने पिछले दिनों आकाशीय बिजली गिरने एवम् नाले में बह कर जान गंवाने वाले 3लोगों के परिजनों जो आर्थिक सहायता में हो रही देरी पर नाराज़गी जताते हुए शीघ्र सहायता देने के निर्देश दिए। देरी के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही की चेतावनी भी दी। पिछले दिनों घाटाखेड़ी के संपत व् नवाबगंज के घनश्याम की आकाशीय बिजली गिरने तथा नियामत पूरा के ग्यारसी की नाले में बहने से मृत्यु हो गई थी।

error: Content is protected !!