जलदाय मंत्री ने की केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री से मुलाकात

राजसमंद के ऐतिहिासिक स्थलों को पर्यटन की दृष्टि विकसित करने के संदर्भ में चर्चा की।
KMजयपुर, 30 अगस्त। जलदाय मंत्री श्रीमती किरण माहेश्वरी ने दिल्ली में केंद्रीय पर्यटन एवं सांस्कृतिक राज्य मंत्री श्री महेश शर्मा से मुलाकात की और राजसमंद के ऐतिहिासिक स्थलों को पर्यटन की दृष्टि विकसित करने के संदर्भ में चर्चा की।
श्रीमती माहेश्वरी ने मंगलवार की सुबह केंद्रीय पर्यटन एवं सांस्कृतिक राज्य मंत्री से मुलाकात की और राजसंमद में ऐतिहासिक नौ चौकी और राजसंमद झील को पर्यटन के तौर पर विकसित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि राजसमंद राज्य के उन खूबसूरत जिलों में से एक है, जहां प्रकृति ने दोनों हाथों से नियामत बरसाई है। अरावली पर्वतमाला से घिरे इस जिले की खूबसूरती देखती ही बनती है।
श्रीमती माहेश्वरी ने कहा कि जिले में ऐसे कई स्थल हैं, जिन्हें पर्यटन के तौर पर विकसित किया जाएगा तो न केवल अच्छा राजस्व प्राप्त हो सकता है, बल्कि क्षेत्र में भी रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। केंद्रीय पर्यटन एवं सांस्कृतिक राज्य मंत्री ने उन्हें हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया है।

जलदाय मंत्री ने केंद्रीय पुरातत्व विभाग के सहायक महानिदेशक श्री शरद शर्मा से भी बात की और उन्हें राजसमंद आने का न्योता भी दिया। श्री शर्मा ने कहा कि वे जल्द ही राजसंमद का दौरा कर संभावित संभावनाओं पर चर्चा करेंगे।

error: Content is protected !!