भंवरी कांड में नीलाम होगा मलखान की बहन का मकान

एसीएमएम [सीबीआई मामलात] की अदालत ने भंवरी मामले में फरार चल रही लूणी विधायक मलखानसिंह विश्नोई की बहन इंद्रा विश्नोई के पूर्व में कुर्क किए गए बासनी स्थित मकान को नीलाम करने के आदेश दिए हैं।

पीठासीन अधिकारी जगदीश ज्याणी ने मंगलवार को खुली अदालत में निर्णय सुनाते हुए कहा कि इंद्रा की तिलवासनी, बिलाड़ा व अन्य जगहों पर स्थित विवादित कृषि भूमि के बारे में निर्णय सुरक्षित रखा गया है।

गौरतलब है कि भंवरी मामले में नवंबर 2011 से फरार चल रही इंद्रा विश्नोई के बासनी स्थित मकान को अदालत ने जनवरी माह में ही कुर्क कर लिया था। अगस्त माह में सीबीआई ने इंद्रा को सरेंडर करने बाबत दबाव बनाने के लिए अदालत में कुर्क की गई संपत्ति की नीलामी करने की इजाजत मांगी थी।

इस पर पहले बैंक की ओर से तथा बाद में इंद्रा की पांच संतानों की ओर से नीलामी रोकने का आवेदन किया गया था, लेकिन अदालत ने सभी आवेदनों को खारिज कर दिया।

इसके अलावा इंद्रा के अपने पिता रामसिंह विश्नोई की कृषि भूमि में हिस्से को भी कुर्क किया गया था। सीबीआई ने इसे भी नीलामी पर चढ़ाए जाने का आवेदन किया, लेकिन अदालत ने इस बाबत बिलाड़ा तहसीलदार, पटवारियों आदि से बयान लिए। इसी बीच इंद्रा की माता अमरी देवी तथा भाई अमरसिंह उर्फ बंटी की ओर से भी आवेदन दायर किए गए।

error: Content is protected !!