​‘स्वच्छ भारत अभियान’ के तहत जलदाय विभाग के कार्यालयों में हुआ सफाई का आगाज

अभियान के तहत पूरे महीने भर सभी कार्यालयों की सफाई व्यवस्था मजबूत की जाएगी और सक्षम अधिकारियों द्वारा आकस्मिक निरीक्षण भी किया जाएगा।
unnamedजयपुर, 02 अक्टूबर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयन्ती और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर शुरू हुए ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के तहत रविवार को जलदाय विभाग के जयपुर सिटी सर्किल के अंतर्गत आने वाले सभी खंड कार्यालयों, उपखंड कार्यालयों की अधिकारी-कर्मचारियों ने सफाई की और ‘स्वच्छ भारत अभियान’ का आगाज किया।
अधीक्षण अभियंता (उत्तर) श्री अजयसिंह राठौड़ ने बताया कि पानीपेच, विद्याद्यर नगर और मिस्त्रीखाना के कार्यालयों पर सुबह जल्दी ही अधिकारी-कर्मचारी पहुंच गए और अपने-अपने कार्यालयों की सफाई करने में जुट गए। कार्मिकों ने अपने-अपने कक्षों, अलमारियों, फाइलों को सुव्यवस्थित कर संधारित किया। इस क्रम में कार्मिकों ने प्लास्टिक बैग्स का उपयोग स्वयं बंद करने और अन्य लोगों को भी प्रेरित करने की शपथ ली। इस मौके पर अधिकतर कर्मचारी-अधिकारी उपस्थित रहे। श्री राठौड़ ने कहा कि इस अभियान के तहत पूरे महीने भर सभी कार्यालयों की सफाई व्यवस्था मजबूत की जाएगी और सक्षम अधिकारियों द्वारा आकस्मिक निरीक्षण भी किया जाएगा।
अधीक्षण अभियंता (दक्षिण) डॉ. अनुराग प्रसाद ने बताया कि शहर के दक्षिण वृत में आने वाले ज्योति नगर, गांधीनगर, मानसरोवर और जगतपुरा कार्यालयों के कर्मचारियों ने सुबह से ही सघन सफाई अभियान शुरू कर दिया। उन्होंने इस मौके पर कार्मिकों को सफाई व्यवस्था के और अधिक माकूल प्रबंध करने एवं हर कक्ष को सुव्यवस्थित रखने के भी आवष्यक निर्देष दिए। इस मौके पर अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री अशोक गर्ग ने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के कमरों की जांच की और बेतरतीब रखी सभी फाइलों को ठीक करने का न केवल आदेश दिया बल्कि पहल करते हुए स्वयं भी हाथ बंटाया।
सफाई व्यवस्था के दौरान सभी कार्यालयों में ज्यादातर अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे और जोश के साथ स्वच्छता मिशन का हिस्सा बने।

error: Content is protected !!