चामुण्डा माताजी के दर्शन लाभ एवं आशीर्वाद लेने सैकड़ों की तादाद में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़े

screenshot_2016-10-10-18-26-06_resizedमेनार।निकटवर्ती वाना गाँव में नवरात्रि समापन पर चामुण्डा माताजी के दर्शन लाभ एवं आशीर्वाद लेने सैकड़ों की तादाद में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़े । जिन्होंने माताजी का दर्शन लाभ के आशीर्वाद प्राप्त किया।
प्रतिदिन संगीतमय रामकथा पंडित धनराज जी जोशी के मुखारविंद से मन्दिर परिसर में चल रही हैं जिसे सुनने भी सैकडो भक्तों का सैलाब उमड़ रहा हैं । आज सोमवार को नवरात्रि के अन्तिम दिन चामुण्डा माता के ज्वारा विसर्जन किया गया।इस भव्य कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में भक्तगण सुसज्जित वेशभूषा धारण किए हुए , गुलाल अबिर उड़ाने के साथ ही माताजी के जयकारे लगाते हुए थाली , मादल की धून पर नृत्य करते तथा माताजी का आशीर्वाद लेते देखे गए।इस दौरान पूरा वाना क्षेत्र माॅ के जयकारों से गुंजयमान हो उठा। ऐसी मान्यता हैं कि जो भी यहाँ आता हैं माताजी उसकी मनोकामना अवश्य पूर्ण करती हैं।इसी कारण दुर दुर से भक्तगण यहाँ माताजी के दर्शन हे तु आते हैं।
माताजी के यहाँ चामुंडा विकास समिति द्वारा नवरात्रि कार्यक्रम के तहत ही आज सोमवार को विशाल कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया जाएगा।जिसमें आमन्त्रित कवि नरैन्द्र बंजारा मुम्बई , वीररस राव अजातशत्रु उदयपुर, हास्यगीतकार राजैन्द्र पंवार बारां , हास्य व्यंग्य शालू सांखला नाथद्वारा , वीररस
मुराद मेवाडी गीतकार कपासन
बद्री बसन्त गंगापुर , हास्य मीनु शर्मा कोटा , श्रृंगार
अनिल व्यास भीलवाडा , हास्य
रवि दर्शन सांदू पाली , औज
सुत्रधार हिम्मत सिह उज्जवल राजस्थानी होंगे।

लोकेश मेनारिया

error: Content is protected !!