सच्ची दिवाली प्रदर्शनी मे हाथों हाथ हुई बिक्री

bhilwara-newsभीलवाडा 22अक्टूबर ’’सच्ची दिवाली’’ चित्रा प्रदर्शनी में लगाये गये चित्रों की हाथों-हाथ बिक्री हुई। 40 पेन्टिंग्स तो चित्रा प्रदर्शनी के उद्घाटन से पूर्व ही लोगों ने चिन्हित कर खरीद सुनिश्चित करली। चित्रा प्रदर्शनी में बिक्री से प्राप्त सम्पूर्ण राशि तथा उपहार स्वरुप प्राप्त सारी राशि गरीब, बेसहारा बच्चों को प्रदान की जायेगी ताकि वे दीपावली का त्यौंहार अन्य लोगों की तरह अच्छे से मना सके तथा अपने जीवन में भी रंग भर सके।
जिला कलक्टर डाॅ. टीना कुमार ने ’’सच्ची दिवाली’’ चित्रा प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए कहा कि अंकन कला संस्थान ने गरीब और बेसहारा बच्चों के लिए एक और सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने कहा कि बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा को समझें तथा उसको और निखारें। चित्राकार इन बच्चों को भी अपने जैसा बनायें। जिला कलक्टर ने कहा कि बच्चों की पेन्टिंग्स को संस्थाएं तथा लोग हाथोंहाथ खरीदें ताकि इन बच्चों की ज्यादा से ज्यादा मदद हो सके। उन्होंने कहा कि बिक्री के पश्चात् बची सभी पेन्टिंग्स को जिला प्रशासन द्वारा खरीदा जायेगा तथा प्रत्येक कार्यालय में लगाया जायेगा। उन्होनंे इसी तरह लोगों की जिन्दगी में रोशनी फैलाने व रंग भरने के लिये सभी को आगे आने को कहा।
जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने प्रदर्शनी उद्घाटन अवसर पर कहा कि अंकन कला संस्थान ने अच्छा प्रयास किया हैै। अबतक उपेक्षित रहे ये बच्चे अपने जीवन की नई शुरुआत करने की और अग्रसर हैं जिनका निरन्तर सही मार्गदर्शन करने की आवश्यकता है।
अतिरिक्त जिला कलक्टर आनन्दी लाल वैष्णव ने भी पे्ररणास्पद कहानी के माध्यम से अंकन कला संस्थान के कार्यो की सराहना की तथा इसी प्रकार आगे भी गरीब, बेसहारा बच्चों तथा समाज के जरुरतमंद लोगों की निरन्तर मदद करने की आवश्यकता जताई।
जिला कलक्टर डाॅ. टीना कुमार सहित अतिथियों ने बच्चों द्वारा बनाई गई चित्रा प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा बच्चों के चित्रों एवं अंकन कला संस्थान द्वारा किये गये अच्छे प्रयास की सराहना की।
प्रदर्शनी उद्घाटन के अवसर पर अंकन कला संस्थान के कल्याण जोशी, के.जी. कदम, नन्दू शर्मा ने भी संबोधित किया तथा संस्थान द्वारा किये जा रहे कार्यक्रमों की जानकारी प्रदान की। प्रदर्शनी शुभारंभ अवसर पर चित्राकार प्रकाश जोशी, सौरभ भट्ट, बजरंग गुर्जर, बबिता बंसल, मंजू पोखरना, पूर्व संयुक्त निदेशक श्याम सुन्दर जोशी, उद्योगपति, स्वयंसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी, संस्थान के सदस्यगण, गणमान्यजन, मीडियाकर्मी भी उपस्थित थे।

आज़ाद नेब
ब्यूरो चीफ़ भीलवाड़ा

Leave a Comment

error: Content is protected !!