भारत माता की आरती और दीपदान के साथ जलाया चीनी वस्तुओं का पुतला

bikaner samacharबीकानेर, 28 अक्टूबर। बजरंग धाम धोरा सोसायटी की ओर शुक्रवार को पूगल रोड स्थित हनुमान मंदिर के पास रंग-बिरंगी गुलाल से बनाए गए अखण्ड भारत के मानचित्र के समक्ष भारत माता की आरती तथा दीपदान किया गया। साथ ही चाइनीज वस्तुओं का पुतला जलाते हुए इस दीपावली चाइनीज वस्तुओं के बहिष्कार की शपथ दिलाई गई।
इस अवसर पर सोसायटी के आशीष दाधीच ने कहा कि इस बार कहने की नहीं, बल्कि चाइनीज वस्तुओं का बहिष्कार करके चीन को सबक सिखाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमारी सेना के जवान देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे हैं, हम देश में रहकर देशभक्ति कर सकते हैं। इसके लिए हमें चाइनीज वस्तुओं का बायकाट करना होगा। उन्होंने कहा कि इस आमजन के जागरूक होने से चाइनीज वस्तुओं के विक्रय में कमी आई है।
श्रवण गंगपारिया ने कहा कि शुक्रवार से शुरू हुए पांच दिवसीय दीपोत्सव के वर्षों बाद पहली बार घर-घर में मिट्टी के दीपक रोशनी कर रहे हैं। इससे दीपक बनाने वालों के घर में भी दीपावली आ सकी है। उन्होंने कहा कि गत दिनों के सतत प्रयासों से आमजन में जागरूकता आई है, जो कि हमारे लघु एवं कुटीर उद्योगों के लिए लाभदायक है। इससे पहले जयघोष के साथ भारत माता की आरती की गई तथा विदेशी वस्तुओं की होली जलाते हुए ‘स्वदेशी आहा, विदेशी स्वाहा’ जैसे नारों के साथ चाइनीज वस्तुओं के बहिष्कार की शपथ ली गई।
इस अवसर पर जेठाराम माहर, चुन्नीलाल माहर, तेजप्रकाश टाक, सुनील सारस्वत, खेताराम जाट, हरीश सियाग, प्रकाश सोनी, विजयपाल बिश्नोई, गणेश, रामदेव, सतपाल बिश्नोई, हरीश तथा नितिन सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

error: Content is protected !!