‘ग्राम’ में तीसरे दिन जिले के 300 से अधिक किसानों ने निभाई भागीदारी

जिला मुख्यालय सहित अनेक स्थानों पर हुआ लाइव प्रसारण
bikaner samacharबीकानेर, 11 नवंबर। जयपुर में आयोजित ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट ‘ग्राम’ के तीसरे और अंतिम दिन बीकानेर के लगभग 300 किसानों ने भागीदारी निभाई। वहीं जिला मुख्यालय सहित पंचायत समिति और ग्राम पंचायत स्तर पर ‘लाइव प्रसारण’ के माध्यम से ग्रामीणों ने इसका लाभ उठाया।
शुक्रवार को संयुक्त निदेशक (कृषि) आनंद स्वरूप छीपा, उपनिदेशक कृषि (विस्तार) डॉ. उदयभान, उपनिदेशक (उद्यान) जगदीश पूनिया और सहायक निदेशक जयदीप दोगने के नेतृत्व में जिले के लगभग तीन सौ किसानों ने विभिन्न सत्रों में आयोजित कार्यक्रमों में भागीदारी निभाई। डॉ. उदयभान ने बताया कि तीनों दिनों में एक हजार से अधिक किसानों ने कृषि की अत्याधुनिक तकनीकें, पशुपालन, डेयरी और एग्रो टूरिज्म सहित विभिन्न विषयों पर हुए सत्रों का लुत्फ उठाया। प्रगतिशील किसान रामेश्वर लाल और भगवानाराम ने तीन दिनों के आयोजन को बेहद लाभदायक बताया।
वहीं, जिले में कलक्ट्रेट परिसर स्थित डिजिटल वीडियो वाल के माध्यम से इसका ‘लाइव प्रदर्शन’ किया गया। बीकानेर, खाजूवाला एवं लूणकरणसर सहित प्रत्येक पंचायत समिति मुख्यालयों पर अटल सेवा केन्द्रों में एलईडी के माध्यम से इनका लाइव प्रसारण किया गया। जिसे अनेक अधिकारियों तथा किसानों ने देखा। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी कम्प्यूटर, टीवी और लेपटॉप सहित विभिन्न माध्यमों से इसका सीधा प्रसारण किया गया।
—– मोहन थानवी

error: Content is protected !!