पूर्व संसदीय सचिव और चेयरमैन नगरपालिका नोखा भी झंवर बंधुओं के है पार्टनर: बिहारी बिश्नोई

bikaner samacharबीकानेर 14/11/16 ( मोहन थानवी )। जुआ-सट्टा व अन्यान्य सामाजिक बुराइयों और उन्हें प्रशय देने व फैलाने वालों पर अंकुश जरूरी है। क्योंकि ऐसी बुराइयों से न केवल युवा वर्ग अपितु भावी पीढ़ी भी भटक जाती है जो कि समाज व राष्ट्र के लिए नुकसानदेह है। यह कहा भाजपा नेता बिहारीलाल बिश्नोई ने। उन्होंने क्रिकेट सट्टेबाजी के साथ हवाला कारोबार एवं राष्ट्रद्रोहीे गतिविधियों में शामिल होने के आरोपी नोखा के झंवर बंधुओं शिव लाल और रामलाल के मामले में सरकार से उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। सोमवार को आयोजित प्रेस-वार्ता में प्रदेश भाजपा के सदस्य बिश्नोई ने पूर्व संसदीय सचिव और चेयरमैन नगरपालिका नोखा को झंवर बंधुओं का पार्टनर बताया । उन्होंने कतिपय लोगों और कस्बे की पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए आरोपियों की पहुंच एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के बड़े नेताओं तक बताई व आशंका जताई कि यदि 500-1000 के नोट बंद न होते तो मामले को दबाने के भरसक प्रयास आरोपियों की ओर से हो सकते थे। बिश्नोई ने कुख्यात सटोरियों के खिलाफ पुलिस कार्यवाही के लिये जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अमनदीप सिंह कपूर की सराहना की।
उन्होंने आरोपियों के स्थानीय राजनीतिक संबंधों को नाम बताते हुए उजागर किया व बताया कि राजनैतिक संरक्षण के रूप में आर.एल. झंवर ने अपनी लम्बी पहुंच से व अपने काले पैसे के बल पर मुम्बई में एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पंवार से मिलकर एनसीपी की सदस्यता दिलवाई और नोखा नगरपालिका चुनाव २०१० में कन्हैयालाल झंवर की पार्टी ने एनसीपी के सिम्बल से चुनाव लड़ा और इनकी पार्टी का चैयरमैन व वाइस चैयरमैन नारायण झंवर बने। बिश्नोई का यह भी आरोप है कि नगरपालिका चुनाव २०१५ में शिव झंवर व आर.एल. झंवर ने सारे चुनाव की मॉनीटरिंग की और इस चुनाव में एनसीपी से टिकटों के वितरण में भी इनकी राय रही व शिव झंवर की पत्नी निशा झंवर को वार्ड नं. १५ कन्हैयालाल झंवर ने अपनी पार्टी एनसीपी से टिकट दिया और चुनाव में धन बल के बाहुबल से व इस अवैध काली कमाई से चुनाव जीता। बिश्नोई के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस में शहर मंडल अध्यक्ष सूरजमल उपाध्याय , देहात मंडल अध्यक्ष रामदयाल मेघवाल, पूर्व देहात मंडल अध्यक्ष अनोपसिंह राठोड, शहर महामंत्री व पार्षद जगदीश भार्गव, देहात महामंत्री हेतराम गोदारा और देहात प्रवक्ता दुर्गेश गर्ग शामिल हुवे ।

*नोखा पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप*
बिश्नोई ने नोखा पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि नोखा पुलिस के कुछ कर्मचारियों की मिलीभगत के कारण ही इन आरोपियों के हौंसला बढ़ता गया। इस संबंध में नोखा के जागरूक नागरिकों ने समय-समय पर पुलिस को इन आरोपियों के बारे में शिकायत की फिर भी नोखा पुलिस ने किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की।

error: Content is protected !!