सेहत ईश्वर की एक अनमोल दौलत है-डॉ. राहिल इकबाल

20161127_08532620161127_083603कोटा दिनांक 27 नवम्बर। पॉपुलर फ्रन्ट ऑफ इण्डिया के राष्ट्रव्यापी अभियान स्वस्थ नागरिक स्वस्थ राष्ट्र के तहत दौड व योगा का आयोजन किया गया।
जिला सचिव मुबारिक हुसैन ने बताया कि फ्रन्ट के सैकड़ों कार्यकर्ता सुबह 8 बजे लक्की बुर्ज के यहां एकत्रित हुए जिन्हें इमाम्स कौंसिल के सूबाई सदर हाफिज मुफीद ने झण्डी दिखाकर दौड़ के लिए रवाना किया जो कि सीबी गार्डन के सामने बारहदारी पर पहुँच कर योग सभा का आयोजन किया गया।
फिटनेस प्रोग्राम के मुख्य अतिथि डॉ. राहिल इकबाल कि आज अनियमित दिनचर्या के कारण लोगों में कई प्रकार की बिमारियाँ पनप रही है। जिनमें खासतौर से कन्धे, कमर और हाथों के अन्दरूनी दर्द जिस वजह से इन्सान पैसा और समय दोनों बर्बाद कर रहा है जो कि नियमित व्यायाम और योगा से दूर किया जा सकता है।
फ्रन्ट के जिलाध्यक्ष शोएब अहमद ने कहा कि रोजाना सुबह 1 घन्टा व्यायाम और योगा से शरीर को निरोग रखा जा सकता है। प्रत्येक व्यक्ति को अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए प्रति दिन व्यायाम करना चाहिए। फ्रन्ट ने ‘‘स्वस्थ नागरिक-स्वस्थ राष्ट्र’’ की मुहिम को आम मुहिम बनाने का संकल्प लिया हुआ है इसके लिए हम इस तरह आयोजन कर लोगों को स्वास्थ्य संबंधी जागरूकता देने का प्रयास कर रहे है।
इमाम्स कौंसिल के सूबाई सदर हाफिज मुफीद ने कहा कि इन्सान का जिस्म ईश्वर की तरफ से दी हुई एक अनमोल नेमत है उसकी हिफाजत करना उसे बचाकर रखना हमारी खुद की जिम्मेदारी है उन्होंने पॉपुलर फ्रन्ट के इस कार्य की सराहना की।
फिटनेस ट्रेनर मोईन खान ने फिजिकल टिप्स और योगा के फायदे बताए। वाजिद अली व जानिसार ने मार्शल आर्ट्स के कई आईटम पेश किये। मार्शल आर्ट की प्रेक्टिस कर रहे है छोटे बच्चों ने टाईले तोडकर दृश्कों को हतप्रद कर दिया।
प्रोग्राम के अन्त में जिला सचिव मुबारिक हुसैन ने आए हुए सभी मेहमानों और प्रतिभागियों को धन्यवाद किया।

जिला सचिव
मुबारिक हुसैन
मो. 9001070843

error: Content is protected !!