रोजगार मेलों के माध्यम से अधिकाधिक युवाओं को करें लाभान्वित

bikaner samacharबीकानेर, 1 दिसम्बर। जिला कलक्टर वेदप्रकाश ने कहा कि रोजगार मेलों के माध्यम से अधिकाधिक युवाओं को रोजगार के अवसर मिलें, इसके लिए हरसंभव प्रयास किए जाएं। रोजगार मेलों में युवाओं को विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं व नौकरियों के विषय में जानकारी दी जाए।
जिला कलक्टर गुरूवार को कलेक्टे्रट सभागार में राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित होने वाले रोजगार मेले की तैयारी बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि 14 दिसम्बर को रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने निर्देश दिए कि मेला स्थल पर चिकित्सा, सफाई, पानी, माईक, एलसीडी डिसप्ले, फायर बिग्रेड, कानून व्यवस्था आदि के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित किए जाएं। उन्होंने जिला रोजगार अधिकारी को निर्देश दिए कि मेले के सुव्यवस्थित आयोजन के लिए ले आउट प्लान बनाएं। उन्होंने कहा कि रोजगार मेले में कृषि विश्वविद्यालय, कृषि व उद्यानिकी विभाग को भी भागीदारी रखी जाए, जिससे अधिकाधिक युवा लाभान्वित हो सकें। आईटीआई के पासआउट विद्यार्थियों के लिए मेला स्थल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व्यवस्था रहे व आईटीआई विद्यार्थियों को स्वरोजगार के लिए ऋण हेतु बैंक द्वारा भी स्टॉल लगाई जाए। आरएसएलडीसी द्वारा प्रशिक्षित अभ्यर्थियों को मेले में आमंत्रित किया जाए।
उप क्षेत्रीय रोजगार कार्यालय के जिला रोजगार अधिकारी हरगोविन्द मित्तल ने बताया कि मेले हेतु लगभग 50 स्टॉल्स लगाई जाएंगी। मेले के दौरान बेरोजगारों को स्वरोजगार के लिए ऋण देने, उनका पंजीयन करने व नियोजकों द्वारा युवाओं को रोजगार अवसर उपलब्ध कराने के कार्य किए जाएंगे।
बैठक में अतिरिक्त आयुक्त आबकारी पी सी मावर, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) शैलेन्द्र देवड़ा, जिला उद्योग केन्द्र के महाप्रबन्धक आर के सेठिया, महिला आईटीआई अधीक्षक जे सी भार्गव, आरएसएलडीसी के जिला प्रबन्धक अशोक सांगवा सहित विभिन्न अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!