रविवार को आयोजित होंगे 1 हजार 481 मतदान केन्द्रों पर विशेष शिविर

bikaner samacharबीकानेर, 2 दिसम्बर। मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम अर्हता दिनांक 1 जनवरी 2017 के तहत रविवार को जिले के 1 हजार 481 मतदान केन्द्रों पर विशेष शिविर प्रात: 9 से सायं 5 बजे तक आयोजित किए जाएंगे। शिविरों के दौरान बीएलओ मौजूद रहकर फार्म 6, 7, 8 और 8 क भरवाएंगे।
इस संबंध में गुरूवार को कलक्ट्रेट में जिला निर्वाचन अधिकारी वेदप्रकाश की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि विशेष शिविरों के दौरान नए नाम जुड़वाने के फार्म 6, हटाने के फार्म 7, संशोधन के लिए फार्म 8 तथा एक ही विधानसभा में एक भाग से दूसरे भाग में नाम स्थानांतरण के फार्म 8 भरवाने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि शत-प्रतिशत मतदान केन्द्रों में बीएलओ मौजूद रहें। उन्होंने कहा कि दस मतदान केन्द्रों पर एक सुपरवाइजर नियुक्त किया गया है। सुपरवाइजर भी उन्हें आवंटित मतदान केन्द्रों का अवलोकन करें।
वेदप्रकाश ने कहा कि वे स्वयं विभिन्न मतदान केन्द्रों का अवलोकन करेंगे तथा उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार भी अपने-अपने क्षेत्रों में मतदान केन्द्रों को देखें। उन्होंने कहा कि इन शिविरों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए तथा शिविर स्थल पर पोस्टर, हॉर्डिंग्स एवं बोर्ड लगाए जाएं। उन्होंने ईआरएमएस अपडेट, फोटो मेचिंग, सीएडी डिजायन सहित विभिन्न बिंदुओं की प्रगति जानी। उन्होंने कहा कि शिविरों के दौरान दावे एवं आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी। उन्होंने कहा कि महिला मतदाताओं तथा युवा मतदाता (18-19 आयु वर्ग ) के अधिक से अधिक पंजीयन पर विशेष ध्यान दिया जाए।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) यशवंत भाकर, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी ए. के. पिल्लई तथा निर्वाचन शाखा के किशन कुमार पुरोहित मौजूद थे।
—– मोहन थानवी

error: Content is protected !!