होप संस्थान का ‘खुशियों की पोटली’ अभियान , होंगी विभिन्न प्रतियोगिताएं

11राजसम्बन्ध 5 दिसंबर। होप संस्थान की ओर से मंगलवार से राजसम्बन्ध जिले के भीम तहसील में ‘खुशियों की पोटली’ अभियान का शुभारंभ होने जा रहा है जिसमें तहसील के सात सरकारी विद्यालयों से प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।

संस्थान के निर्देशिका एवं समाजसेविका ऋतु मिश्रा ने जानकारी देते हुये बताया कि संस्थान की ओर से गांव गांव में जाकर स्कूल , विश्वविद्यालयों में कला, साहित्य एवं खेल आदि के क्षेत्रों में विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित की जाती है जिसमें विजेताओं को पुरस्कृत कर सम्मानित किया जाता है।

गौरतलब है कि होप संस्थान महिलाओं एवं हमारी बेटियों को शिक्षित करने के साथ साथ विपरित परिस्थितियों में डटकर मुकाबला करने के लिए आत्म रक्षा करने के गुर भी बखूबी सीखा रही है।

मिश्रा ने बताया कि संस्थान की ओर से मंगलवार को जिले के भीम तहसील में ‘खुशियों की पोटली’ अभियान का शुभारंभ होने जा रहा है। जिसमें तहसीले के सात सरकारी विद्यालयों से प्रतिभागी हिस्सा लेंगे। प्रतियोगिताओ में विजेताओं को पुरस्कृत कर सम्मानित किया जायेगा , जिससे प्रतिभागियों के हौंसले बुलंद रहे।

‘खुशियों की पोटली’ अभियान के संयोजक स्कन्ध मिश्रा ने बताया अंतर्राष्ट्रीय कराटे खिलाडी और संस्थान की ब्रांड एम्बेंस्डर पूनम यादव द्वारा बच्चों आत्म रक्षा के गुर सीखाए जायेेंगे जिससे बच्चे अपनी आत्म रक्षा स्वयं कर सके।

error: Content is protected !!