शुद्ध जल जीवन का मुख्य आधार -डॉ. द्विवेदी

ग्रामीणों एवं विद्यार्थीयों के लिए शुद्ध पेयजल केन्द्रों पर जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन
243ac736-5634-4eae-ad09-4e5baf6fa403बाड़मेर, 8 दिसम्बर,
शुद्ध जल हमारी जिन्दगी का अहम् हिस्सा है जरा सी चूक हमें अनेक जलजनित बिमारियों की चपेट में ले सकती है। पानी की शुद्धता हेतु यह जानकारी केयर्न इण्डिया द्वारा आमजन के हितार्थ लगाये गये ’’शुद्ध पेयजल केन्द्रों’’ पर शुभम् संस्थान के कलाकारों द्वारा दी जा रही है।
संस्थान के प्रबन्धक मुकेष व्यास ने बताया गुरूवार को भीयाड़ एवं अकड़दा में आयोजित कार्यक्रमों के दौरान कलाकारों ने मनोरंजक तरीके से आमजन को जागरूक किया। केयर्न से डॉ. उमा बिहारी द्विवेदी के मार्गदर्षन में चलाये जा रहे अभियान के दौरान प्लांट के आपरेटर कार्ड बनाने की प्रक्रिया लोगों को अवगत करा रहे हैं। वहीं विद्यालयों के प्रधानाचार्यों के सहयोग से विद्यालयों एवं ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान शुभम् संस्थान की दल प्रभारी वन्दना गुप्ता के निर्देषन में कलाकार लधु नाटिका एवं जादु द्वारा कार्यक्रम को रोचक बनाने में सहयोग दे रहे हैं।
अकदड़ा के पूर्व सरपंच की उपस्थिति मंे ग्रामीण समूह को सम्बोधित करते हुए डॉ. उमा बिहारी द्विवेदी ने कहा शुद्ध पेयजल केन्द्र की सार्थकता तभी है जब अधिकतम लोग उसका उपयोग करें। इस अवसर पर केयर्न इंण्डिया के तुषार ने सभी आगन्तुको का आभार जताया। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रधानाचार्य जगराम मीणा एवं करणाराम कुम्हार का विषेष सहयोग रहा।

मुकेष व्यास
प्रबंधक
शुभम संस्थान, बाड़मेर
मो.9414107357

error: Content is protected !!