चाईनिज व धातु निर्मित मांझे की रोकधाम की मांग

badmer newsबाड़मेर 29.12.2016
कच्ची बस्ती प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष भैरूसिंह फुलवारिया ने नगर परिषद आयुक्त श्रवण विष्नोई को ज्ञापन प्रेषित कर शहर में चाईनीज व धातु निर्मित खुनी मांझे की ब्रिकी के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाने की पुरजोर मांग की।
फुलवारिया ने बताया कि बाड़मेर शहर में चाईनीज व धातु निर्मित खूनी मांझे पर देषभर में रोकथाम के बावजूद कई मांझा विक्रेता ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए धड़ले से इस खुनी मांझे का खुलेआम बेचान कर रहे है। इस घातक मांझे के कारण कई बार जन-धन की हानि हो चुकी है। कच्ची बस्ती जटियों का नया वास, शास्त्री नगर व शहर के सरदारपुरा में कुछ दिन पूर्व इस धातु निर्मित चाईनीज मांझे की डोर से ढिले विद्युत तारों के आपस में मिल जाने से आये हाई वोल्टेज के कारण सैकड़ों परिवारों के विद्युत उपकरण जल (उड़) जाने के कारण लाखों रूपये का नुकसान हुआ है। इस घातक मांझे से होने वाले नुकसान की जानकारी नहीं होने के कारण छोटे बच्चे सबसे ज्यादा षिकार होते है व कई टू विलर चालक इस घातक मांझे की चपेट में आने से गंभीर घायल हो चुके है।
आयुक्त ने अवैध चाईनीज मांझे की ब्रिकी को गंभीरता से लेते हुए नगर परिषद राजस्व निरीक्षक रवि खन्ना को टीम बनाकर तुरन्त आवष्यक कार्यवाही कर रोकथाम हेतु जल्द अभियान चालू करने के निर्देष दिए।

भैरूसिंह फुलवारिया
जिलाध्यक्ष
कच्ची बस्ती प्रकोष्ठ, बाड़मेर
मो. 9413183704

error: Content is protected !!