सरकार के तीन साला जष्न का खर्चा गरीबों पर-भाया

राषन की चीनी हुई 25 रूपए किलो

प्रमोद भाया
प्रमोद भाया
फ़िरोज़ खान,बारां
बारां 20जनवरी। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया ने राज्य सरकार पर गरीब विरोधी होने का आरोप लगाते हुए बयान जारी करते हुए बताया कि एक ओर तो राज्य सरकार अपने तीन साल पूरा होने पर उपलब्धियों का ढिंढोरी पीटते हुए करोड़ो रूपए खर्च कर बिना जन समर्थन हासिल किए जश्न मना रही हैं। वहीं दूसरी ओर प्रदेश भर में आयोजित समारोह, विज्ञापन तथा अपने प्रचार का खर्चा गरीब जनता के कंधों पर डालते हुए प्रदेश में मिलने वाले बीपीएल, अन्त्योदय परिवारों को मिलने वाली राशन की चीनी के भाव तीन वर्ष के कार्यकाल में ढाई गुने बढाकर जश्न का सारा बोझ गरीबों पर लाद दिया।

पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया ने बताया कि कांग्रेस शासन में केंद्र से मिलने वाली राशन की चीनी पर सब्सिडी देते हुए उसे दस रूपए किलो पर यथावत रखा तथा वर्षो तक गरीब जनता को कम कीमत पर राशन की चीनी उपलब्ध करवायी जाती रही। प्रदेश में भाजपा की सरकार काबिज होनेे पर पहले तो चीनी के भाव साढे तेरह रूपए किलो किए। उसके बाद गत वर्ष अगस्त माह में फिर एक बार कीमत बढाकर उसे 20 रूपए किलो कर दिया गया। कल ही राज्य सरकार के खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा गरीब जनता को मिलने वाली राशन की चीनी के भाव बढाकर 20 से सीधे 25 रूपए किलो कर दिया गया। यह सीधे-सीधे गरीबों के ऊपर तीन साला जश्न की मार है।

भाया ने बताया कि राशन की चीनी के भाव एक ओर तो सरकार जनवरी माह से बढा रही है वहीं पूरे जिले में अक्टूबर माह से ही राशन की चीनी का वितरण उपभोक्ताओं को नही हो पाया। ऐसे में बेकलाॅग के तीन महीने की चीनी का भाव उपभोक्ताओं को 25 रूपए किलो के हिसाब से ही देना होगा। उन्होनंे बताया कि पूरे देश में महंगाई की मार है। कांग्रेस जब शासन छोडकर गई थी तब 46 रूपए लीटर डीजल तथा 54 रूपए लीटर पेट्रोल देश में उपलब्ध था। वर्तमान में डीजल के भाव 60 रूपए तथा पेट्रोल के भाव 72 रूपए प्रति लीटर कर सरकार ने पेट्रोल, डीजल का आय का जरिया बना लिया ।

error: Content is protected !!