’तावड़ो’ का विशेष प्रदर्शन 30 को; फिल्म 31 मार्च को होगी रिलीज

– मोहन थानवी –
unnamed 01बीकानेर, 28 /3/17 । दो बाल चरित्रों पर केन्द्रित और जयपुर के वर्ल्ड ट्रेड पार्क में आयोजित तृतीय राजस्थान इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड प्राप्त राजस्थानी फिल्म ’’तावड़ो’’ का विशेष प्रदर्शन 30/3/17 को राजस्थान दिवस पर जयपुर में होगा। फिल्म को क्षेत्रीय भाषा फिल्म श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ फिल्म, अभिनेत्री प्रीति झांगियानी को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री व संगीत निर्देशक ललित पंडित को सर्वश्रेष्ठ संगीत निर्देशक का अवार्ड प्राप्त करने गौरव हासिल है। ध्रुव इन्फोटेन्मेन्ट की यह फिल्म 31मार्च को राजस्थान के 78 सिनेमाघरों में एक साथ प्रदर्शित की जाएगी।
सामाजिक कुरीतियों के विरूद्ध आवाज उठाने व जीवन संघर्ष का सजीव चित्रण करने वाली राजस्थानी फिल्म ’तावड़ो’ में जहां ग्रामीण परिवेश को उकेरा गया है वहीं भेदभाव, जातिवाद जैसी ज्वलंत समस्याओं के विरूद्ध संदेश भी दर्शकों तक पहुंचाने का प्रयास शामिल है। मंगलवार को होटल वृंदावन में आयोजित प्रेसवार्ता में फिल्म की अभिनेत्री प्रीति झांगियानी ने बताया कि फिल्म में उनका रोल चुनौती भरा और उनकी पसंद का है। अब वे ऐसी और फिल्मों में काम करना चाहेंगी। इस फिल्म से उन्हें राजस्थानी भाषा व संस्कृति को नजदीक से जानने का अवसर मिला। उन्होंने कहा कि ऐसी राजस्थानी फिल्मों के निर्माण व सफलता से राजस्थानी भाषा को व्यापक प्रचार व प्रोत्साहन मिलेगा।
फिल्म के निर्माता बीकानेर निवासी पत्रकार तेजकरण हर्ष ने बताया कि ’तावड़ो’ में नारी व दो बच्चों के साहसपूर्ण संघर्ष को दिखाया गया है।
इस अवसर पर फिल्म के निर्देशक विजय सुथार, अभिनेता सत्येन्द्र सिंह, बाल कलाकार सचिन सहित फिल्म की स्टारकास्ट मौजूद थी।
*
प्रीति का कमबैक
राजस्थानी फिल्म की नायिका के रूप में प्रीति ने पत्रकार मोहन थानवी के एक सवाल पर कहा कि तावड़ो फिल्म से राजस्थानी भाषा को मान्यता की मांग को बल मिलेगा क्योंकि यह फिल्म राजस्थानी बाल कलाकारों की प्रतिभा के साथ साथ राजस्थान की महिलाओं के हौसलों को प्रदर्शित कर रही है और ऐसा मायड़ भाषा के दम पर ही है। एक और सवाल के जवाब में प्रीति ने कहा कि वे इस फिल्म के माध्यम से बॉलीवुड में कमबैक भी कर रही है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि जिस तरह बॉलीवुड की उनकी पहली फिल्म मोहब्बतें सुपरहिट हुई थी ठीक उसी तरह राजस्थानी पहली मूवी भी सुपरहिट होगी।उनका कहना था कि वीरों, महाराजाओं की धरती राजस्थान की लोकेशन और यहां की मिठास भरी बोली उन्हें पहली बार में ही भा गयीं ‘इट्स टोटली अमेजिंग ‘। वे ‘आवारा पागल दीवाना ‘, ‘आन ‘ सहित कई हिन्दी फिल्मों में अपने अभिनय से सराही जा चुकी हैं।

error: Content is protected !!