बारिश से पूर्व पूर्ण हों अधिकतम कार्य – वर्मा

DSC_0626फ़िरोज़ खान
बारां, 25 मई। जिले के प्रभारी मंत्री बाबूलाल वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के तहत मानसून से पूर्व अधिक से अधिक कार्यों को पूर्ण किया जाए जिससे वर्षा जल का अधिक संग्रहण हो और भू-जल स्तर में अपेक्षित सुधार हो।

प्रभारी मंत्री ने यह निर्देश गुरूवार देर शाम सर्किट हाउस में आयोजित विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक लेते हुए दिए। उन्होंने बैठक के दौरान विभागवार अभियान के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि सभी विभाग अभियान के कार्यों को तत्परता से पूर्ण करें और पूरी ताकत लगाकर वर्षा ऋतु से पूर्व अधिकतम कार्यों को पूरा करें। उन्होंने कहा कि इस अभियान के दूरगामी परिणाम मिलेंगे और फलस्वरूप ग्रीष्मकाल के दौरान पेयजल की समस्या से निजात पाने में यह अभियान वरदान साबित होगा। प्रभारी मंत्री ने न्याय आपके द्वार अभियान के अन्तर्गत किए गए कार्यों की प्रगति के बारें में भी जानकारी ली तथा अधिकतम लोगों को पट्टा वितरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में टेंकरों के माध्यम से की जा रही जल आपूर्ति के विषय में जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता से जानकारी ली तथा निर्देश दिए कि इन टेंकरों पर आवश्यक रूप से जीपीएस सिस्टम लगे हों ताकि किसी प्रकार अनियमितता नहीं हो सके।

बैठक में राजस्थान वरिष्ठ नागरिक बोर्ड के अध्यक्ष प्रेमनारायण गालव, जिला प्रमुख नंदलाल सुमन, जिला कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह, सीईओ रामजीवन मीणा सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!