डूंगर कॉलेज गर्ल्स कॉमन रूम का उद्धाटन

जीवन में लक्ष्य तय कर आगे बढ़ें विद्यार्थी -सिद्धि कुमारी

Photo Dung.college.2बीकानेर,06 जून 2017। विधायक सिद्धि कुमारी ने कहा कि स्वरोजगार के लिए विद्यार्थी एकेडमिक शिक्षा के साथ व्यवसायिक शिक्षा ग्रहण करें और जीवन में लक्ष्य तय करके आगे बढ़ें ।
विधायक सिद्धि कुमारी मंगलवार को राजकीय डूंगर कॉलेज में विधायक निधि कोष से 10 लाख रूपये की लागत से बने ’गर्ल्स कॉमन’रूम के उद्घाटन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहीं थीं। उन्हांेने कहा कि युवावर्ग को प्रोफेशनल शिक्षा पर ध्यान देना चाहिए। माता-पिता के साथ-साथ शिक्षक भी इस दिशा में उन्हें प्रोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के इस दौर मंे विद्यार्थियों के सामने कड़ी चुनौती है। उन्हें अपने को साबित करने के लिए कड़ी मेहनत करने की जरूरत हैं। राजनैतिक,आर्थिक,सामाजिक व विज्ञान विषय पर अच्छी पकड़ होनी चाहिए।
राजकीय डूंगर कॉलेज की प्राचार्य डॉ.बेला भनोत ने कॉलेज के विकास में विधायक के सहयोग के लिए उनका आभार व्यक्त किया और कॉमन रूम में टॉयलेट निर्माण की आवश्यकता जताई। कॉलेज शिक्षा के सहायक निदेशक दिग्विजय सिंह,वरिष्ठ व्याख्याता डॉ.शशी शर्मा,डॉ.मीरा श्रीवास्तव ने शॉल,स्मृति चिन्ह और श्रीफल भेंट कर,विधायक का स्वागत व अभिनन्दन किया।
इससे पहले विधायक सिद्धि कुमारी ने गर्ल्स कॉमन रूम का फीता काटकर उद्घाटन किया। इस अवसर पर व्याख्याता डॉ.राजनारायण व्यास,डॉ.चंद्रशेखर कच्छावा,छात्रा संघ के अध्यक्ष मांगीलाल गोदारा सहित व्याख्यातागण उपस्थित थे।

मोहन थानवी

error: Content is protected !!