कर्मचारियों की मांगो पर सकारात्मक निर्णय तक अनिश्चितकालीन आंदोलन

bikaner samacharबीकानेर, 14 अगस्त, 2017, राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ जिला शाखा बीकानेर की आज राधाकृष्ण भवन में श्री गोविन्द सिंह, पंचायत राज विभाग की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें विभिन्न विभागो से आये कई प्रतिनिधियों ने अपन विचार व्यक्त किये। जिलाध्यक्ष श्री सुरेश व्यास ने प्रदेश स्तर से प्राप्त निर्देशानुसार अवगत कराया कि मंत्रालयिक कर्मचारियों की मांगो पर महासंघ द्वारा किया जा रहा सामूहिक अवकाश आंदोलन सरकार द्वारा सकारात्मक निर्णय लिये जाने तक जारी रहेगा। प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी अविनाश व्यास ने सभा का संचालन करते हुए अवगत कराया कि राजस्थान के समस्त जिलो में इस आन्दोलन को लेकर भरपूर उत्साह है और इस बार कर्मचारी आर-पार की लडाई के मूड में नजर आ रहा है। प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारी एवं बीकानेर संभाग प्रभारी श्री विजयसिंह राठौड़ ने बताया कि बीकानेर संभाग के विभिन्न जिलो श्री गंगानगर, हनुमानगढ़ इत्यादि में इस आंदोलन में कर्मचारियों की भागीदारी काफी उत्साहवर्धक है।
आज की बैठक में जिला कलक्टर कार्यालय से श्री नरेश आचार्य ने विश्वास दिलाया कि प्रदेश स्तर से प्राप्त निर्देशानुसार आंदोलन जारी रहने तक कलक्टर कार्यालय एवं उनके अधीनस्थ कार्यालय के समस्त कर्मचारी आंदोलन में साथ रहेंगे। उक्त के अतिरिक्त उपनिवेशन विभाग से श्री महेन्द्र सिंह, पीबीएम से पंकज स्वामी, सी.एम.एच.ओ. से श्री पंकज त्यागी, पी.एच.ई.डी. से श्री महेश मारू, महिला बाल विकास विभाग के श्री विजयशंकर आचार्य, पशुपालन विभाग के श्री जोशी, पंचायत राज विभाग के श्री नरपतसिंह, कृषि विभाग के श्री रिछपाल, शिक्षा विभाग से श्री पुखराज, श्री आनन्द स्वामी, डी.डी. आफिस के रवि एवं वन विभाग के श्री कुलदीप व्यास ने अपने-अपने विभागो में आन्दोलन की स्थिति के बारे में अवगत कराया एवं आगामी कार्यक्रम हेतु सुझाव प्रस्तुत किये।
बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि दिनांक 15.8.2017 को जिला कलक्टर कार्यालय के समक्ष कर्मचारी मैदान में प्रातः 9ः30 बजे समस्त कर्मचारी एकत्र होंगे जहां ध्वजारोहण करने के पश्चात दोपहर 1.00 बजे सांकेतिक उपवास रखा जायेगा। इसके अतिरिक्त यह भी निर्णय हुआ कि अब तक जो विभाग पूर्णतः आन्दोलन में शामिल नहीं हो सके है उन्हें शामिल करने के लिए एक कोर कमेटी का गठन कर उन्हें आन्दोलन में साथ देने हेतु प्रेरित करने के प्रयास किये जायेंगे। बैठक में श्री कुलदीप व्यास को महासंघ की जिला शाखा का प्रवक्ता नियुक्त किया गया।

प्रवक्ता
(कुलदीप व्यास)

error: Content is protected !!