महिला सिलाई प्रशिक्षण शिविर पुरानी गिन्नाणी में प्रारंभ

DSC_6342बीकानेर/01 सितम्बर/महावीर इन्टरनेशनल, बीकानेर केन्द्र के तत्वावधान में स्वरोजगार कार्यक्रम के अन्तर्गत महिला सिलाई प्रशिक्षण शिविर शुक्रवार को पुरानी गिन्नाणी में प्रारंभ हुआ।
शिविर का उद्घाटन करते हुए मुख्य अतिथि भाजपा की वरिष्ठ नेत्री मीना आसोपा ने कहा कि महिलाओं को स्वरोजगार के लिए प्रशिक्षण प्राप्त कर स्वंय का व्यवसाय प्रारंभ करना चाहिए, उन्होने कहा कि परिवार के संचालन में पुरूषों एवं महिलाओं को बराबर काम करने से परिवार संचालन सुदृढ तरीके से होता है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रख्यात समाज सेवी नरेश गोयल ने कहा कि वर्तमान युग में पुरूष/महिला के संबंध में लिंग भेद नही किया जा सकता महिलाएं घर बैठकर सिलाई के माध्यम से आयवृद्धि कर सकती है,उन्होने कहा कि रोजगार कोई छोटा या बड़ा नही होता हुनर का उपयोग रोजगार के लिए किया जाए।
कार्यक्रम में वरिष्ठ अधिवक्ता महेन्द्र जैन ने कहा कि लघु अवधि के प्रशिक्षण कार्यक्रमों के माध्यम से रोजगार के हुनर सिखाये जाने चाहिए।
उद्घाटन अवसर पर महावीर इन्टरनेशनल के अध्यक्ष पूर्णचन्द्र राखेचा एव शिविर प्रभारी सुमन जैन ने कहा कि इस प्रकार के प्रशिक्षण शिविर आवश्यकतानुसार और प्रारंभ किए जाएगें
संस्था के सचिव राजेन्द्र जोशी ने कहा कि संस्था के सेवा कार्यो में जनसहभागिता निरन्तर बढ़ रही है,आमजन में भरोसे का नाम महावीर इन्टरनेशनल है।
प्रशिक्षण अनुदेशिका सुनिता गहलोत एवं हेम कवर रठौड़,श्री देवेन्द्र सारस्वत,शोभा सारस्वत,नन्द किशोर साध एंव सावित्री कवर राठौड़ इत्यादि कार्यकर्ताओ का सक्रिय सहयोग रहा।
महेन्द्र कुमार बोरडिया ने आभार प्रकट किया

error: Content is protected !!