आमजन को समस्या न हो – डॉ. एस.पी. सिंह

कलक्टर डॉ. सिंह ने ग्राम भ्रमण के तहत मिर्जापुर में अधिकारियों को दिए निर्देश

4फ़िरोज़ खान
बारां, 10 अक्टूबर। जिला कलक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने कहा कि राजकीय अस्पताल समेत सभी सरकारी विभागों में समस्याओं के त्वरित निस्तारण के साथ समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जानी चाहिए जिससे आमजन को असुविधा न हो।

डॉ. सिंह मंगलवार को ग्राम भ्रमण कार्यक्रम के तहत पंचायत समिति अन्ता की ग्राम पंचायत मिर्जापुर में राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र एवं आंगनबाड़ी के अवलोकन के दौरान चिकित्सकों व अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अस्पताल में उपस्थिति रजिस्टर, दवा स्टोर, वार्ड, चिकित्सक कक्ष का निरीक्षण कर ऑक्सीजन सिलेण्डर खत्म हो जाने पर नवीन सिलेण्डर की तुरंत व्यवस्था करने के निर्देश दिए जिससे आपात स्थिति में असुविधा न हो। कलक्टर डॉ. सिंह ने अस्पताल में दवाओं की उपलब्धता की जानकारी देते हुए चिकित्सकों को मुख्यालय पर ही रूकने के निर्देश दिए जिससे रोगियों को 24 घंटे स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध रहे।

कलक्टर डॉ. सिंह ने आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण करने के बाद बच्चों की उपस्थिति, पोषाहार, खिलौनों, शौचालय आदि के बारे में जानकारी ली। उन्होंने उपखंड अधिकारी मनोज मीणा को निर्देश दिए के आंगनबाड़ी में खिलौनों की व्यवस्था कराएं एवं शौचालय निर्माण भी करवाया जाए। इससे पूर्व कलक्टर डॉ. सिंह ने ग्राम पंचायत मिर्जापुर के अटल सेवा केन्द्र में जनसुनवाई भी की, लेकिन जनसुनवाई हेतु आमजन को सूचित न करने पर ग्राम सेवक व पटवारी को नोटिस देने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर उपखंड अधिकारी मनोज मीणा, तहसीलदार जगमोहन, पटवारी, ग्रामसेवक, ग्रामवासियों समेत कई ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!