बीसलपुर-जयपुर पेयजल परियोजना में रिसाव के मरम्मत कार्य का अवलोकन

शीघ्र मरम्मत कर पेयजल सप्लाई शुरू करने के निर्देश भी दिए।
phed-Rajasthanजयपुर, 11 अक्टूबर। जलदाय विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री रजत कुमार मिश्र ने बुधवार को बीसलपुर-जयपुर पाइप लाइन में रिसाव की मरम्मत के कार्य का अवलोकन किया और लीकेज के कारण संबंधी जानकारी विस्तार से ली। उन्होंने अधिकारियों को लाइन की शीघ्र मरम्मत कर पेयजल सप्लाई शुरू करने के निर्देश भी दिए।
श्री मिश्र ने बुधवार की शाम मांजी रेनवाल के पास पाइप लाइन लीकेज मरम्मत कार्य को देखा और लीकेज के बारे में तकनीकी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि वर्तमान में वहां एलएंडटी कंपनी के 20 से ज्यादा तकनीकी कर्मचारी लीकेज को ठीक करने में लगे हुए हैं। उन्होंने लीकेज के जरिए पानी की चोरी की आशंका से भी इंकार किया। उल्लेखनीय है कि यह लीकेज जमीन से 9 से 10 फीट नीचे होना पाया गया है।
मौके पर अतिरिक्त मुख्य अभियंता श्री दिनेश सैनी, अधीक्षण अभियंता श्री दिनेश गोयल सहित कई विभागीय अधिकारी उपस्थित हैं। पाइप लाइन की बैल्डिंग का काम देर रात शुरू होगा और पूरी रात चलेगा। प्रमुख शासन सचिव ने देर शाम मुख्य अभियंता आईडी खान को भी मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।
गौरतलब हैै कि मांजी-रेनवाल के समीप बीसलपुर-जयपुर पाइप में रिसाव के कारण शहर में बुधवार की सायं और गुरूवार की सुबह की जलापूर्ति बाधित रही है।

error: Content is protected !!