संविधान दिवस मनाया

menar-newsमेनार ।
संविधान दिवस के उपलक्ष में एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन निकटवर्ती डॉ. भीमराव अंबेडकर छात्रावास वल्लभनगर में रविवार कोआयोजित की गयी।
कार्यक्रम का शुभारंभ बाबासाहेब की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर के किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि देवीलाल मेघवाल भानसोल अध्यक्षता दूदाराम मेघवाल , विशिष्ट अतिथि विनोद मेघवाल रमेश मेघवाल ने की । कार्यक्रम की शुरुआत बाबासाहेब पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि से की साथ ही 26 नवंबर 1947 को संविधान सभा में पेश किया गया संविधान पर सभी ने अपने अपने विचार रखे साथ ही संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर के जीवन पर प्रकाश डाला इस दौरान संजय मेघवाल मेनार ने तमाम आपसी मतभेद भुलाकर के संविधान के साथ में हो रहे छेड़छाड एवं कठुराघात पर विचार रखें। साथ ही बताया कि सविधान के साथ में छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
इस दौरान विनोद मेघवाल ने बताया कि सामाजिक समरसता का परिचय देते हुए क्षेत्र में बाबासाहेब के सपनों को साकार करने लिए घर घर जाकर अलख जगायेंगे। इस दौरान सभी वक्ताओं ने अपने अपने विचार रखे। साथी लंबे समय से अंबेडकर छात्रावास में संरचना बांध से नहरों में पानी छोड़ने पर छात्रावास परिसर में पानी भरने की समस्याओं को लेकर के विरोध व्यक्त किया ।
युवाओं ने प्रशासनिक अधिकारियों से शीघ्र ही समस्या निस्तारण की मांग की। इस दौरान विनोद मेघवाल नांदवेल ,रमेश चंद्र मेघवाल, देवीलाल जी भानसोल,मोहित मेघवाल, प्रकाश मेघवाल , रमेश मेघवाल, नरेश मेघवाल, मुकेश कुमार , सोनू , कमलेश , दुर्गेश मेघवाल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे। आगामी 6 दिसंबर को बाबा साहब के परिनिर्वाण दिवस मनाने की भी रूपरेखा तैयार की गई।
कार्यक्रम का संचालन संजय मेघवाल मेनार ने किया।

error: Content is protected !!