देश के आर्थिक विकास में बिजनेसमैन का सहयोग महत्वपूर्ण – सीए दीप मिश्रा

image2बीकानेर 27/12/17। चार्टेर्ड एकाउन्टेन्टस ऑफ इण्ड़िया के क्षैत्रीय अध्यक्ष सीए दीप मिश्रा का मानना है कि देश के आर्थिक विकास में बिजनेसमैन का सहयोग महत्वपूर्ण है। सभी व्यवसायियों द्वारा कर प्रक्रिया में अपनी सहभागिता पूर्ण ईमानदारी से निर्वहन कर राष्ट्र के चहुंमुखी विकास में सहयोग के लिए गर्व होता है। इस आशय के विचार अध्यक्ष सीए मिश्रा ने पत्रकार वार्ता में जीएसटी प्रक्रिया व व्यवस्था संबंधी प्रश्न के उत्तर में व्यक्त किए। एक और सवाल पर उन्होंने नोटबंदी को आर्थिक विकास के लिए परिवर्तन का पहला कदम व जीएसटी को व्यवस्था सुधार का प्रम चरण करार दिया। उन्होंने icai बीकानेर शाखा के टीम वर्क को स्टूडेंट की संख्या बढ़ोतरी व स्वच्छता अभियान में उल्लेखनीय कार्य के लिए सराहा।पत्रकार वार्ता में क्षैत्रीय परिषद के कोषाध्यक्ष सीए गौतम शर्मा; शाखा अध्यक्ष सुधीश शर्मा ने भी सीए के दायित्वों व शाखा एवं राज्य इकाई की गतिविधियों को रेखांकित किया।

सीए सदस्यों की उप क्षैत्रीय कार्यषाला

चार्टेर्ड एकाउन्टेन्टस ऑफ इण्ड़िया की षिववैली स्थित भवन में सीए सदस्यों की उप क्षैत्रीय कार्यषाला सम्पन्न हुई। कार्यषाला में क्षैत्रीय अध्यक्ष सीए श्री दीप मिश्रा व क्षैत्रीय परिषद के कोषाध्यक्ष सीए श्री गौतम शर्मा भी पधारें।
काफी संख्या में सीए सदस्यों ने हिस्सा लिया। कार्यषाला में जयपुर से पधारें सीए यष ढढा, सीए निखिलेष कटारिया, सीए रजंन मेहता ने ळैज् एवं बेनामी सम्पति पर सदस्यों को नये प्रावधानों से अवगत करवाया। ळैज् में म् ॅमइ ठपसस सदस्यों के सवालों का मुख्य आकर्षण रहा।
क्षैत्रीय अध्यक्ष सीए श्री दीप मिश्रा ने बीकानेर बा्रंच की प्रबंध समिति को धन्यवाद दिया एवं बधाई भी दी। उन्होने बताया कि इस वर्ष जहॉं पूरे भारत में सीए विधार्थियों की संख्या में कमी आई है, वहीं बीकानेर में सीए विधार्थी लगभग दो गुणा बढ़ गये। इसका कारण छात्रों में बीकानेर की प्रबंध समिति द्वारा मनोबल बढ़ाना है।
बा्रंच सचिव सीए श्री निर्मल सारड़ा, उपाध्यक्ष सीए श्री विरेन्द्र सुराणा, कोषाध्यक्ष सीए श्री प्रदीप छलांनी व सीकासा अध्यक्ष सीए श्री माणकचन्द कोचर ने सदस्यों से बड़ी संख्या में भाग लेने पर धन्यवाद अदा किया। भविष्य में भी इस प्रकार के आयोजन होते रहेगें।
बा्रंच अध्यक्ष सीए श्री सुधीष शर्मा ने मैसर्स भीखाराम चॉंदमल के निदेषक श्री हरिकिसन अग्रवाल का भी धन्यवाद दिया। जिनका कार्यक्रम में सम्पूर्ण सहयोग रहा।
– मोहन थानवी

error: Content is protected !!